Breaking News

जबलपुर मे एनएसयूआई (NSUI) कार्यकर्ताओं द्वारा एबीवीपी (ABVP) के प्रदेश कार्यालय में तालाबंदी करने का प्रयास रहॉ असफल पुलिस से हुयी धक्का मुक्की

JNU विवाद को लेकर जबलपुर में बवाल, ABVP कार्यालय को घेरने के दौरान NSUI-पुलिस के बीच धक्‍का-मुक्‍की
दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रों पर हुए हमले का विवाद अब जबलपुर भी पहुंच गया है. यहां एनएसयूआई (NSUI) कार्यकर्ताओं द्वारा एबीवीपी (ABVP) के प्रदेश कार्यालय में तालाबंदी करने के प्रयास के दौरान जमकर धक्‍का-मुक्‍की हुई.
विश्व भारती में राज्यसभा सांसद के खिलाफ प्रदर्शन, ट्वीट कर बताई आपबीती
जबलपुर. दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रों पर हुए हमले के विरोध में जबलपुर में एनएसयूआई (NSUI) कार्यकर्ताओं ने एबीवीपी (ABVP) के प्रदेश कार्यालय में तालाबंदी करने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में जमकर झड़प हुई. जबकि इसी दौरान एबीवीपी कार्यालय में भी सैकड़ों कार्यकर्ता एकत्रित हो गए थे. यदि पुलिस ने बीच में आकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को न रोका होता तो शायद दिल्ली जैसी तस्वीर यहां भी देखने को मिलती.
जेएनयू बनने से बचा जबलपुर
गुलौआ चौक रेलवे फाटक बुधवार को दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी बनने से बच गया. दरअसल, जेएनयू में छात्रों से हुई मारपीट से देशभर में एनएसयूआई कार्यकर्ता आक्रोशित हैं. आज उन्‍होंने एबीवीपी के प्रदेश कार्यालय में तालाबंदी करने का ऐलान किया था, जिसके बाद पुलिस बल भारी संख्या में एबीवीपी कार्यालय के बाहर तैनात था.
गुलौआ चौक रेलवे फाटक बुधवार को दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी बनने से बच गया. दरअसल, जेएनयू में छात्रों से हुई मारपीट से देशभर में एनएसयूआई कार्यकर्ता आक्रोशित हैं. आज उन्‍होंने एबीवीपी के प्रदेश कार्यालय में तालाबंदी करने का ऐलान किया था, जिसके बाद पुलिस बल भारी संख्या में एबीवीपी कार्यालय के बाहर तैनात था.

पुलिस दीवार बनकर आखिरी तक डटी रही
एनएसयूआई कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए गुलौआ चौक पहुंचे, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेटिंग कर रखी थी. हालांकि कार्यकर्ता बेरिकेटिंग तोड़कर एबीवीपी कार्यालय तक पहुंचने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. इस दौरान एनएसयूआई और पुलिस के बीच जककर धक्का-मुक्की भी हुई. इसके बाद पुलिस ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को पकड़कर वैन में बिठा दिया, लेकिन वह नारेबाजी करते रहे.
एबीवीपी ने कार्यकर्ता से किया हमला
एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का आरोप है कि दिल्ली में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बर्बरता के साथ एनएसयूआई पर हमला किया और उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया. एनएसयूआई के जिला अध्‍यक्ष विजय रजक ने कहा कि आज पुलिस ने रोक लिया है लेकिन आने वाले दिनों में जहां भी एबीवीपी कार्यकर्ताओं से सामना होगा उन्हें जवाब दिया जाएगा.

एबीवीपी कार्यकर्ता भी भिड़ने को थे तैयार
जबकि एबीवीपी कार्यकर्ता भी पूरी तैयारी में थे. एबीवीपी के नगर महामंत्री सर्वम सिंह राठौर का आरोप है कि जब से सीएए को लागू किया गया है तब से कांग्रेस और उसके समर्थित संगठन माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं, इसलिए उन्हें बेचैनी हो रही है.

40 से ज्यादा एनएसयूआई कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार
प्रदर्शन के दौरान चार थानों की पुलिस के साथ एसडीएम शाहिद खान भी मौजूद थे. इस दौरान पुलिस ने तालाबंदी करने पहुंचे लगभग 40 एनएयूआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. एसडीएम ने कहा है कि भविष्य में भी एनएसयूआई और एबीवीपी के बीच टकराव की स्थिति को देखते हुए प्रशासन इन्हें हर तरह से रोकने के लिए तैयार है.

Check Also

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे आएंगी शिवपुरी, करेंगी मातृशक्ति सम्मेलन को संबोधित

🔊 Listen to this ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे आएंगी शिवपुरी, करेंगी मातृशक्ति सम्मेलन …