Breaking News

Madhya Pradesh Cabinet Meeting : कमलनाथ कैबिनेट का बड़ा फैसला, भू-राजस्व संहिता में होगा संशोधन

मध्य प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में जो पट्टे दिए गए हैं उनको मालिनकाना हक दिया जाएगा।

भोपाल। Madhya Pradesh Cabinet Meeting मध्य प्रदेश विधानसभा में सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में बड़े फैसले लिए गए। मध्य प्रदेश भू राजस्व संहिता में संशोधन होगा, ग्रामीण क्षेत्रों में जो पट्टे दिए गए हैं उनको मालिनकाना हक दिया जाएगा। अभी तक उन्हें मालिकाना हक नहीं दिया गया था। इसकी वजह से न तो पट्टाधारक न तो कर्ज ले पाता था और न ही जमानत, इसके लिए धारा 244 में संशोधन होगा। मध्य प्रदेश में किसी भी अतिथि विद्वान को निकाला नहीं जाएगा, इनकी सेवाओं को जारी रखा जाएगा। मुख्य तकनीक सतर्कता परीक्षक संगठन में संविदा पर मुख्य अभियंता के पद पर तीन साल अधीक्षण यंत्री रह चुके इंजीनियर को रखा जा सकेगा। इसके साथ ही अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कैबिनेट में सप्लीमेंट्री बजट को मंजूरी दी गई।

मध्य प्रदेश विधानसभा में उठा पूर्व सीएम ने उठाया छात्रों को निष्कासित करने का मुद्दा

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और विधायक नरोत्तम मिश्रा ने विधानसभा में शून्यकाल में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से कुछ छात्रों को निष्कासित किए जाने का मुद्दा उठाया। इस पर सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि जानकारी बुला रहे हैं। हम भी छात्र राजनीति से आए हैं, गलत नहीं होने देंगे।

कर्जमाफी को लेकर विधानसभा में हंगामा

मध्य प्रदेश विधानसभा में किसानों की कर्जमाफी को लेकर हंगामा हुआ। भाजपा ने कहा कि हम जवाब से असंतुष्ट होकर बहिर्गमन कर रहे हैं। भाजपा विधायक विश्वास सारंग ने आरोप लगाया कि कर्जमाफी का लाभ किसी भी किसान को नहीं मिली, फर्जीवाड़ा था किसानों की कर्जमाफी का दावा

Check Also

मुक्तिधाम में अज्ञात कारणों के चलते भड़की आग, 1 हजार क्विंटल सहित अन्य सामान जलकर हुआ खाक, मौके पर प्रशासन

🔊 Listen to this Shivpuri शिवपुरी शहर के मुक्ति धाम में शनिवार की रात अंत्येष्टि …