Breaking News

जिला पंचायत सीईओ ने अधिकारियों को दिए निर्देश समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

जिला पंचायत सीईओ ने अधिकारियों को दिए निर्देश
समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न
शिवपुरी, 02 मार्च 2020/ शासन की मंशा अनुरूप हितग्राही मूलक योजनाओं का पात्र एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को लाभ दिलाना ही हम सभी का कर्तव्य है। सीएम हेल्पलाईन अंतर्गत प्राप्त शिकायतों का निराकरण एल-1 स्तर पर समय-सीमा में किया जाए। सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को जांचे बिना फोर्स क्लोज न करें। जांच उपरांत यदि हितग्राही पात्र नहीं पाया जाता है तो उचित जवाब ही पोर्टल पर अपलोड करें। उक्त आशय की निर्देश आज जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा द्वारा जिला अधिकारियों को दिए गए।
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा (टी.एल.) के पत्रों की समीक्षा बैठक में अपर कलेक्टर श्री आर.एस.बालोदिया, संयुक्त कलेक्टर श्री के.आर.चैकीकर सहित जिले के सभी जिला अधिकारी, अनुविभागीय दण्डाधिकारी आदि उपस्थित थे।
जिला पंचायत सीईओ श्री एच.पी.वर्मा ने कहा कि आगामी 07 मार्च को आयोजित वीडियों काॅफ्रेंस के माध्यम से सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की समीक्षा की जाएगी। सभी अधिकारी सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण तुरंत कराए। बैठक में सीएम हेल्पलाइन, जनसुनवाई, माननीय मंत्रीगणों से प्राप्त होने वाले पत्रों की विभागवार निराकरण की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त होने वाले पत्रों का जवाब समय-सीमा में पहुंचे और की गई कार्यवाही से भी अवगत कराया जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सड़क योजना अंतर्गत निर्मित किए जा रहे सड़क एवं पुल-पुलियों का निर्माण कार्य गुणवत्ता युक्त हो।
आपकी सरकार आपके द्वार में विभागवार स्टाॅल लगाने के दिए निर्देश
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा ने जिले में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रमों के अंतर्गत शिविरों का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी शिविरों में संबंधित विभाग की स्टाॅल लगाकर ग्रामीणों को जानकारी प्रदाय की जाए। स्टाॅल पर आने वाले ग्रामीणजनों की समस्याओं का निराकरण भी किया जाए।
समाचार क्रमांक 05/2020 —00—
समाचार
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री करैरा में आज
शिवपुरी, 02 मार्च 2020/ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर शिवपुरी जिले के प्रवास के दौरान 03 मार्च 2020 को करैरा में दोपहर 01.15 बजे जय किसान फसल ऋण माफी योजना के प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके उपरांत ग्वालियर के लिए प्रस्थान करेंगे।
समाचार क्रमांक 06/2020 —00—
समाचार
जिला स्तरीय आपत्ति निराकरण समिति की बैठक 06 मार्च को
शिवपुरी, 02 मार्च 2020/ एकीकृत बाल विकास परियोजना में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के रिक्त पदों की पूर्ति एवं निराकृत किए गए प्रकरणों की जांच हेतु जिला आपत्ति निराकरण समिति की बैठक 06 मार्च 2020 को दोपहर 12 बजे जिला पंचायत शिवपुरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी की अध्यक्षता में पोहरी रोड़ स्थित जिला पंचायत कार्यालय में आयोजित की जाएगी
समाचार क्रमांक 07/2020 —00—
समाचार
सीएम हेल्पलाईन में लापरवाही बरतने पर सीईओ खनियाधाना और पिछोर को नोटिस
शिवपुरी, 02 मार्च 2020/ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा द्वारा विभागीय योजनाओं में लापरवाही बरतने पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बरतने पर जनपद पंचायत पिछोर के सीईओ श्यामलाल टैगोर और जनपद पंचायत के खनियांधाना के सीईओ श्री आर.एस.खरौले को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
उक्त नोटिस म.प्र.सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के तहत संनिष्ठा तथा कर्तव्य परायणता में लापरवाही एवं वरिष्ठ कार्यालय के आदेश की अवहेलना किए जाने पर दिया गया है।
समाचार क्रमांक 08/2020 —00—
समाचार
नसबंदी शिविर आज खनियांधाना में
शिवपुरी, 02 मार्च 2020/ पुरूष एवं महिला नसबंदी को बढ़ावा देने एवं नसबंदी आॅपरेशन की सामुदायिक आवश्यकता की प्रतिपूर्ति हेतु नसबंदी शिविरों का आयोजन 03 मार्च से 28 मार्च 2020 तक जिला चिकित्सालय सहित जिले के संबंधित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर आयोजित किए जाएगें। जिसमें 03 मार्च 2020 को खनियांधाना में नसबंदी शिविर का आयोजन किया जाएगा।
समाचार क्रमांक 09/2020 —00—
समाचार
कलेक्ट्रेट में हुआ बंदेमातरम् का गायन
शिवपुरी, 02 मार्च 2020/ प्रत्येक माह की पहली तारीख को शासकीय कार्यालयों में बंदेमातरम् एवं जन-गण-मन गायन के बाद अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा कार्य शुरू किया गया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, अपर कलेक्टर श्री आर.एस.बालोदिया की उपस्थिति में जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्ट्रेट के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ राष्ट्रगीत का गायन किया। इस मौके पर सामाजिक न्याय विभाग के कलापथक दल के कलाकारों ने हरमोनियम एवं ढोलक पर राष्ट्रगीत की प्रस्तुति दी।
समाचार क्रमांक 10/2020 —00—

Check Also

मुक्तिधाम में अज्ञात कारणों के चलते भड़की आग, 1 हजार क्विंटल सहित अन्य सामान जलकर हुआ खाक, मौके पर प्रशासन

🔊 Listen to this Shivpuri शिवपुरी शहर के मुक्ति धाम में शनिवार की रात अंत्येष्टि …