Breaking News

लॉकडाउन / देवास में पुलिस टीम पर पथराव, आधा दर्जन लोग हिरासत में, लाॅकडाउन के बीच क्रिकेट खेल रहे थे कुछ लोग पथराव करने वालों में महिलाएं भी शामिल थीं।

पुलिस टीम पर पथराव करने वालों में महिलाएं भी शामिल थीं।
पुलिस टीम पर पथराव करने वालों में महिलाएं भी शामिल थीं।
उज्जैन रोड स्थित एकता नगर में लोगों ने धारा 144 लागू होने के बाद भी कानून का उल्लंघन किया
माॅस्काे से 3, रशिया से एक औरएक अन्य देश से आए यात्रीकाे 14 दिन हाेम आइसाेलेशन में भेजा गया
मंथन न्यूज-9907832876
देवास. लॉकडाउन देवास में बुधवार को एक शर्मनाक घटना हुई। यहां क्रिकेट खेल रहे कुछ लोगों को घर में रहने की समझाइश देने पहुंची पुलिस टीम पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया। पथराव करने वालों में महिलाएं भी शामिल हैं। मामला उज्जैन रोड स्थित एकता नगर में एक मल्टी का है। पुलिस के अनुसार लगातार समझाइश के बाद भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। मंगलवार को भी गजरा गेयर चौराहा, बिजली आॅफिस क्षेत्र सहित अन्य जगहों पर लोग कानून का उल्लंघन करते नजर आए थे, जिन्हें पुलिस ने घरों में रहने को कहा था। वहीं, माॅस्काे से 3, रशिया से एक अाैर विदेश से आए एक अन्य को 14 दिन हाेम अाइसाेलेशन में भेजा गया है।

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी की 21 दिनाें तक लाॅकडाउन की घाेषणा के बाद मंगलवार रात शहर में नाेटबंदी जैसी घबराहट फैल गई। घर में ही रहने की समझाइश काे दरकिनार कर लाेग सड़काें पर निकल आए। किराना दुकानाें, आटा चक्कियाें और एटीएम पर टूट पड़े। ऐसी भागदाैड़ मची कि मुख्य बाजार में भगदड़ सा माहाैल हाे गया। किराना दुकानाें पर एक तरफ लाेगाें का हुजूम था ताे दूसरी तरफ पुलिस दुकानें बंद कराने पहुंच गई। इससे लोग घबरा गए। हर काेई अधिक से अधिक राशन और नकद जमा कर लेने की हाेड़ में दिखा। पुलिस भी भीड़ के आगे असहाय नजर आई। अफसर समझाते रहे कि राेजाना ये सभी चीजें उपलब्ध रहेंगी, घबराएं नहीं लेकिन काेई मानने काे तैयार नहीं था। पेट्राेल पंपाें पर भी भीड़ बढ़ गई। वैसे जिला प्रशासन ने 31 मार्च तक के लाॅकडाउन के आदेश में स्पष्ट किया था कि किराना, दूध, मेडिकल, अाटा चक्की, टिफिन सेंटर, एटीएम आदि काे लेकर काेई बंधन नहीं है लेकिन 15 अप्रैल तक लाॅकडाउन में इन्हें लेकर क्या व्यवस्था रहेगी, इसके लिए देर रात तक जिला प्रशासन ने अलग से काेई आदेश नहीं निकाला था।

कलेक्टर ने अमलतास में आइसोलेशन और क्वारेनटाइन वार्ड का किया निरीक्षण
जिले में कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए अमलतास अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड व क्वारेनटाइन वार्ड बनाया गया है। कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडे व जिपं सीईओशीतला पटले, सीएमएचओ डॉ. आरके सक्सेना सहित अन्य अधिकारियों ने अमलतास अस्पताल पहुंचकर आइसोलेशन व क्वारेनटाइन वार्ड का निरीक्षण किया। अमलतास में 30 बेड का आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसके अलावा क्वारेनटाइन वार्ड 30 बेड का बनाया है।

देवास बीएनपी में 31 मार्च तक नहीं छपेंगे नाेट
देवास बैंक नाेट प्रेस में नाेटाें की छपाई का काम अब 31 मार्च तक नहीं हाेगा। काेराेना संक्रमण से कर्मचारियाें काे बचाने के लिए पूर्व में 23 अाैर 24 मार्च के लिए नाेटाें की छपाई बंद रखने के अादेश किए गए थे। अब इसे अागे बढ़ाते हुए 31 मार्च तक के लिए नाेटाें की छपाई बंद रखने के अादेश कर दिए गए हैं। इसकी पुष्टि बीएनपी के डीजीएम अशाेक कुमार अराेरा ने की है।

हाथ में पर्चे देकर फाेटाे खींचे जिन पर लिखा था मैं समाज का दुश्मन हूं : पुलिस ने एक तरीका अाैर अपनाया। जाे लाेग बिना कारण घर से निकले, उन्हें एक पर्चा देकर फाेटाे खिंचवाया, जिसमें लिखा था मैं समाज का दुश्मन हूं, घर में नहीं रहूंगा।

Check Also

ट्विटर संग्राम) दिग्विजय सिंह के ट्विट पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का पलटवार भाजपा जिंदा टाईगरों की पार्टी

🔊 Listen to this (ट्विटर संग्राम) दिग्विजय सिंह के ट्विट पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम …