Breaking News

कोरोना रिपोर्ट / शिवपुरी के खनियांधाना तहसील का समीर अली 23 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव,दीपक शर्मा की मां, बहन औरपिता की रिपोर्ट निगेटिव आई

कोरोना रिपोर्ट / शिवपुरी में 23 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव, 16 मार्च को हैदराबाद से संपर्क क्रांति से लौटा था
शिवपुरी की जिस कालोनी में पहला कोरोना पॉजिटिव मिला था, वहां पर स्वास्थ्य कर्मियों ने जांच की।
शिवपुरी की जिस कालोनी में पहला कोरोना पॉजिटिव मिला था, वहां पर स्वास्थ्य कर्मियों ने जांच की।
पहले पॉजिटिव मरीज की मां, बहन औरपिता की रिपोर्ट निगेटिव आई
अब तक शिवपुरी में कोरोना संक्रमण के दो मामले, एक ग्वालियर में मिला था

मंथन न्यूज-9907832876
शिवपुरी. जिले की खनियांधाना तहसील का समीर अली (23) कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। समीर 16 मार्च को हैदराबाद से आया था। मिली जानकारी के अनुसार, 23 वर्षीय युवक समीर अली खनियांधाना में एक परचून की दुकान चलाता है। वह व्यवसाय के सिलसिले में हैदराबाद गया था और 16 मार्च को संपर्क क्रांति से लौटा था। संपर्क क्रांति से उत्तर प्रदेश के झांसी में उतरने के बाद बस से शिवपुरी जिले की खनियाधाना तहसील अपने घर पहुंचा था। जब इसकी हालत बिगड़ी तो 24 को समीर की स्क्रीनिंग कराई गई, जिसमें कोरोना के लक्षण पाए गए। डॉक्टरों ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। गुरुवार को आई रिपोर्ट में समीर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसे जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। तीन दिन के अंदर शिवपुरी में कोरोना पॉजिटिव का दूसरा मामला है। पहला पॉजिटिव 24 मार्च को ही मिला था। अब ग्वालियर में एक और शिवपुरी में दो मामले हो गए हैं।

कोरोना पॉजिटिव की कॉलोनी में की गई 63 लोगों की स्क्रीनिंग
शिवपुरी की न्यू शिव कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव दीपक शर्मा के संपर्क में आए लोगों की नॉन टच थर्मामीटर से गुरुवार को स्क्रीनिंग की गई। यहां पर 12 घरों में 63 लोगों की स्क्रीनिंग कर उन्हें होम क्वारैंटाइन किया गया है।कोरोना संक्रमित दीपक शर्मा के पिता, मां और बहन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। वहीं समीर अली के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई जा रही है।

समीर की ट्रैवल हिस्ट्री से अब ट्रेस किए जाएंगे मरीज
ग्वालियर और शिवपुरी में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में समीर की ट्रैवल हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग को मिल गई है। अब इसी आधार पर दूसरे मरीजों को ट्रेस किया जाएगा। इसके साथ ही गुना, अशोकनगर, शिवपुरी और ग्वालियर के सीएमएचओ को इन तीनों मरीजों के के मूवमेंट को ट्रेस करने को कहा गया है। ताकि तीनों मरीजों के संपर्क में आए लोगों की की मेडिकल जांच की जा सके और उन्हें जरूरी इलाज देने के साथ क्वारेंटाइन किया जा सके।

Check Also

मुक्तिधाम में अज्ञात कारणों के चलते भड़की आग, 1 हजार क्विंटल सहित अन्य सामान जलकर हुआ खाक, मौके पर प्रशासन

🔊 Listen to this Shivpuri शिवपुरी शहर के मुक्ति धाम में शनिवार की रात अंत्येष्टि …