Breaking News

गर्भवती हथिनी को खिला दिया पटाखों से भरा पाइनापल, मुंह में फटा, हो गई मौत

कोच्चि- खुद को प्रकृति से जुड़ा बताने वाले केरल राज्य में बेहद शर्मनाक और मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई है। केरल के साइलेंट वैली फॉरेस्ट में एक गर्भवती हथिनी मानव क्रूरता का शिकार बन गई। दरअसल स्थानीय लोगों ने इस हथिनी को शक्तिशाली पटाखों से भरा एक अनानास खिला दिया था।ये अनानास मादा हाथी के मुंह में ही फट गया जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गई। मामला पिछले बुधवार का बताया जा रहा है।

चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डेन सुरेंद्र कुमार ने बताया कि पटाखों से भरा अनानास चबाने के बाद उसका जबड़ा टूट गया था और वह कुछ भी नहीं खा पा रही थी। निश्चित तौर पर हथिनी की हत्या करने के लिए ही उसे पटाखों से भरा अनानास खिलाया गया था। उन्होंने बताया कि हथिनी की 27 मई को उत्तरी केरल के मलप्पुरम जिले में वेल्लियार नदी में मौत हो गई। सुरेंद्र कुमार ने कहा- मैंने वन अधिकारियों को दोषियों को पकड़ने के निर्देश दिए हैं। हथिनी का शिकार करने के लिए हम उन्हें दंडित करेंगे।

दरअसल यह मामला तब सामने आया जब एक वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने वेल्लियार नदी में हथिनी की यमौत पर फेसबुक पर एक भावुक नोट पोस्ट की। उन्होंने लिखा कि हथिनी को अपनी मौत का आभास हो गया था इसलिए उसने जल समाधि ले ली। उन्होंने नदी के जल में खड़ी हथिनी की तस्वीर भी पोस्ट की।

मोहन कृष्णन्न ने अपनी पोस्ट में ये भी लिखा कि यह मादा हाथी खाने की तलाश में भटकते हुए जंगल से पास के गांव में आ गई थी। वह गलियों में घूम रही थी। इसके बाद कुछ लोगों ने उसे अनानास खिला दिया जिसमें पटाखे भरे थे। पटाखा हथिनी के मुंह में फूट गया और वह बुरी तरह जख्मी हो गई। जख्मी होने के बाद बाद भी उसने गांव में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। खुद को राहत देने के लिए ये हथिनी वेल्लियार नदी तक पहुंची और नदी के पानी में मुंह डालकर खड़ी हो गई, शायद इससे उसे थोड़ी राहत मिली।

मामले की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने उसे रेस्क्यू करने की कोशिश करते हुए पानी से बाहर निकाला, लेकिन शनिवार को हथिनी ने दम तोड़ दिया

Check Also

मुक्तिधाम में अज्ञात कारणों के चलते भड़की आग, 1 हजार क्विंटल सहित अन्य सामान जलकर हुआ खाक, मौके पर प्रशासन

🔊 Listen to this Shivpuri शिवपुरी शहर के मुक्ति धाम में शनिवार की रात अंत्येष्टि …