Breaking News

सरकार का बड़ा फैसला / मध्य प्रदेश में 4269 आरक्षकों की भर्ती होगी; गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी मंजूरी

लॉकडाउन के कारण कई लोगों की नौकरियां गईं। ऐसे में मध्यप्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में 4200 पदों पर आरक्षकों की भर्ती का बड़ा फैसला किया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को पीएचक्यू में बैठक के बाद फाइल पर साइन कर दिए।
लॉकडाउन के कारण कई लोगों की नौकरियां गईं। ऐसे में मध्यप्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में 4200 पदों पर आरक्षकों की भर्ती का बड़ा फैसला किया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को पीएचक्यू में बैठक के बाद फाइल पर साइन कर दिए।
पुलिस विभाग में कुछ और पदों से जुड़े फैसलों को लेकर केंद्र की मंजूरी ली जाएगी
उद्योगों की सुरक्षा के लिए सिंगरौली भेजे गए कुछ जवानों को वापस बुलाएगी सरकार

भोपाल. लॉकडाउन के बाद मध्यप्रदेश सरकार प्रदेशमें पहली बार भर्तियां शुरू करने जा रही है। सबसे पहले पुलिस विभाग में 4 हजार 269 आरक्षकों की भर्ती होंगी।यह फैसला शुक्रवार कोपुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) में पुलिस अधिकारियों से बैठक के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया। इसके साथ ही उद्योगों की सुरक्षा के लिए सिंगरौली भेजेगएजवानों को भी वापस बुलाने को लेकर चर्चा की गई। सरकार वहां से जवानोंको वापस बुला सकती है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पीएचक्यू में डीजीपी समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने 4,269 आरक्षक की भर्ती के प्रस्तावको मंजूरी दे दी। मिश्रा ने कहा-लॉकडाउन के दौरानपुलिस ने बड़े स्तर पर कार्य किया है। आने वाले समय और पुलिस विभाग की जरूरतों को देखते हुए पुलिस बल बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही पुलिस विभाग में कुछ और पदों से जुड़े फैसलों की मंजूरी के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। इससे युवओं के लिए नए अवसर बनेंगे। इसके अलावा ड्रेस और गनमें सुधार को लेकर भी चर्चा की गई।

मध्यप्रदेश में तीन साल से अटकी पुलिस आरक्षक भर्ती (Mp Police Recruitment) जल्द शुरु होगी और प्रदेश में 4269 आरक्षकों के पदों को भरा जाएगा…

इसके साथ ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा देते हुए प्रदेश में पुलिस हॉस्पिटल बनाने की बात कही है। PHQ में हुई पुलिस विभाग की समीक्षा के दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (NAROTTAM MISHRA) ने पुलिस हॉस्पिटल को लेकर निर्देश दिए। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में बनने वाले पुलिस हॉस्पिटल में आरक्षक से लेकर गृहमंत्री और पुलिस महानिदेश अपना इलाज करा सकेंगे।

पुलिस हॉस्पिटल का प्रस्ताव बनाने के निर्देश
PHQ में पुलिस विभाग की समीक्षा के दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विभाग की ओर से पुलिस हॉस्पिटल का प्रस्ताव तैयार किया जाए जिसे सरकार को भेजा जाएगा। गृहमंत्री ने ये भी बताया PPP मोड़ में सर्वसुविधायुक्त अस्पताल बनाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। समीक्षा बैठक में डीजीपी विवेक जौहरी सहित विभाग के स्पेशल डीजी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

पहले होमगार्ड जवानों को दी सौगात
बता दें कि इससे पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में एसडीआरएफ हेड क्वार्टर में ऑफिसर्स मेस का उद्घाटन करते हुए होमगार्ड जवानों को भी सौगात दी थी। तब गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया था कि शासन ने होमगार्ड जवानों की सेवा अवधि को 6 महीने के लिए बढ़ा दिया है । उन्होंने होमगार्ड जवानों को नियमित मानदेय का तोहफा देते हुए ये भी जानकारी दी थी कि अब होमगार्ड जवानों को हर महीने नियमित मानदेय मिलेगा।

Check Also

चीन के खिलाफ मोदी सरकार का बड़ा फैसला, TikTok समेत 59 Apps बैन

🔊 Listen to this नई दिल्ली. LAC पर भारत और चीन के बीच तनाव जारी …