अब यूपी को समाजवाद नहीं रामराज्य चाहिए : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधान परिषद में कहा कि प्रदेश की जनता अब तय कर चुकी है कि उसे समाजवाद नहीं, रामराज्य चाहिए। बजट भाषण के दौरान समाजवाद को धोखा कहने के मुख्यमंत्री के बयान पर सदन में काफी हंगामा हुआ। सपा के सदस्य मुख्यमंत्री के इस वक्तव्य को सदन की कार्यवाही से निकालने की मांग कर रहे थे। विपक्षी सदस्यों का कहना था कि समाजवाद शब्द संविधान की प्रस्तावना में लिखा है और मुख्यमंत्री उसे धोखा बता रहे हैं यह संविधान का अपमान है।


यूपी का गुंडाराज याद किया जाता था


हंगामे के बीच ही मुख्यमंत्री ने सपा के सदस्यों से पूछा कि संविधान में समाजवाद शब्द कब जोड़ गया यह हमें बताइए। इस पर नेता विरोधी दल अहमद हसन ने कहा कि समाजवाद  इस देश की सबसे बड़ी सच्चाई है। जवाब में मुख्यमंत्रीने कहा कि समाजवाद मृगतृष्णा के अलावा और कुछ नहीं है। उनके इतना कहते ही सपा के सदस्यों ने फिर से हंगामा शुरू कर दिया। फिर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सदन है इसे अखाड़ा न बनाएं। जर्मनी में नाजीवाद, इटली में फासीवाद और यूपी में गुण्डाराज को हमेशा याद किया जाता है।

जमीन से नहीं हैं जुड़े

हंगामा शान्त होने के बाद मुख्यमंत्री ने कल पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा दिए गए भाषण तथा उनके द्वारा सरकार पर लगाए लगाए आरोपों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा है कि प्रदेश में  किसानों के कर्जे माफ नहीं हुए हैं इस पर मैं यही कहूंगा कि जो जमीन से नहीं जुड़ा होगा वह ऐसी ही हल्की बातें करेगा। 

यूपी विधान परिषद में यूपीकोका समेत 10 बिल पास

टूट रही अपराध की कमर

अपने 1 घंटे 42 मिनट के भाषण में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां तक कह दिया कि यूपी में सर्वाधिक दंगे हो रहे हैं उनके ऐसा कहने पर लोग हंसते हैं। योगी ने कहा कि परसेप्शन ने साबित कर दिया है की यूपी में अपराध की कमर टूट रही है। पहले अपराधी महिमा मंडित होते थे अब ऐसा नहीं हो रहा माहौल इस तरह का बन चुका है कि अपराधी अब ठेले लगाने लग गए हैं। 

प्रदेश के इतिहास का सबसे बड़ा बजट 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र संवाद से चलता है। सदन संवाद का सबसे सशक्त माध्यम है। यूपी के इतिहास का यह सबसे बड़ा बजट है। सिंचाई, चिकित्सा, स्वास्थ्य, एवं परिवार कल्याण के लिये बजट में पर्याप्त व्यवस्था है। हमने 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस को बड़े पैमाने पर मनाने का कार्य किया है। हम एक जिला एक उत्पाद के माध्यम से पूरे प्रदेश की ब्रांडिंग कर रहे हैं।  योगी ने कहा कि जेवर में अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने जा रहा है। हम लोगों ने मिट्टी को रोयल्टी फ्री किया है। खनन के लिए एक स्पष्ट पॉलिसी तय की है। जिससे खनन के दाम 2016 के समय के दाम के बराबर लाकर रहेंगे।