अमेरिकी एयरपोर्ट पर जांच के लिए पाकिस्तानी पीएम शाहिद खाकन अब्बासी के उतरवाए कपड़े

अमेरिका से बिगड़ते रिश्तों के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा। पिछले दिनों पाकिस्तानी पीएम शाहिद खाकन अब्बासी अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए अमेरिका गए थे, लेकिन जब वह अमेरिका से अपने वतन वापस लौट रहे थे तब एयरपोर्ट पर उनके साथ एक आम नागरिक की तरह व्यवहार किया गया। 

सुरक्षा कारणों से एयरपोर्ट पर अब्बासी से न सिर्फ उनके कपड़े उतरवाए गए बल्कि उनकी तलाशी भी ली गई। एयरपोर्ट पर शाहिद अब्बासी का इस तरह हुए अपमान का वीडियो पाकिस्तान के चैनलों द्वारा प्रमुखता से दिखाया जा रहा है। साथ ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह मामला उस समय आया है जब ट्रम्प सरकार पाकिस्तान पर वीजा बैन लगाने पर विचार कर रही है। दोनों देशों के बीच फिलहाल तनाव है। 

पूर्व राष्ट्रपति कलाम के साथ भी हुआ था दुर्व्यवहार 

यह पहली बार नहीं है जब अमेरिका में ऐसी घटना सामने आई हो। सितंबर 2011 में जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को दो बार सघन सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा था। भारत के कड़े विरोध के बाद अमेरिका ने इसके लिए माफी मांगी थी। इसके अलावा पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नाडिंस, तत्कालीन भारतीय राजदूत मीरा शंकर, हरदीप पुरी और शाहरुख खान की भी अमेरिकी एयरपोर्ट पर सघन तलाशी ली जा चुकी है। 

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के दामाद के खिलाफ लुकआउट नोटिस 

नई दिल्ली| सीबीआई ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के दामाद गुरपाल सिंह के खिलाफ सिम्भोली शुगर्स लिमिटेड से जुडे 109.08 करोड़ रुपए के बैंक धोखाधड़ी मामले में लुकआउट नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही सिम्भोली शुगर्स लि के तीन उच्च अधिकारियों- सीईओ जीएससी राव, चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर संजय थापर एवं एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर गुरसिमरन कौर मान के खिलाफ भी लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। सीबीआई ने बुधवार को यह जानकारी दी। 2011 में गुरपाल सिंह कंपनी के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर थे। सिम्भोली शुगर्स लिमिटेड पर 2011 में गन्ना किसानों को वित्तीय सहायता देने के नाम पर ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से धोखाधड़ी करने का आरोप है।