सिंधिया ने सरकार को दी खुली चुनौती, कहा - वादे से क्यों मुकर रहे हैं जनाब

भोपाल. पेट्रोल और डीजल के दामों पर शिवराज को घेरते हुए सिंधिया ने सरकर को खुली चुनौती दे दी है। ट्वीट में सिंधिया ने कहा कि अपने वादे से मुख्यमंत्री चौहान क्यों मुकर रहे है, जनता सरकार से तेल के टैक्स का हिसाब मांग रही है। इसके पहले भी सिंधिया ने चुनौती देते हुए कहा था कि पेट्रोल डीजल की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में घट रही है, फिर भी सरकार दाम कम नहीं कर पा रही है।


फर्जी वोटर मुद्दे पर दी थी चुनौती
वहीं, कांग्रेस प्रदेश में 60 लाख बोगस मतदाताओं के संदर्भ में चुनाव आयोग के फैसले को भी चुनौती दे चुकी है। कांग्रेस का कहना है कि चुनाव आयोग को 101 विधानसभा क्षेत्रों की प्रमाण सहित शिकायत की गई थी, लेकिन सिर्फ 4 विधानसभा क्षेत्रों की जांच कर फैसला सुना दिया गया। कानूनी राय लेने के बाद पार्टी आयोग को पुनर्विचार के लिए आवेदन कर सकती है या कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकती है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुरेश पचौरी सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की है।


पहले भी दी हैं ये चुनौती 
भोपाल में सीएम हाउस तक बैलगाड़ी यात्रा निकालने से पहले कांग्रेस दफ्तर में सिंधिया ने कहा कि राहुल गांधी की मंदसौर में होने वाली रैली से BJP डरी हुई है। सिंधिया ने कहा कि वो मंच तय करें, जगह तय करें और मेरे साथ विकास पर बहस करें। उन्होंने कहा कि विकास पर संवाद करने के लिए मैं तैयार हूं।


इधर, चुनाव प्रचार में कूदे आर्यमन
इस बार मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे आर्यमन सिंधिया भी कूद गए हैं। सिंधिया के बेटे आर्यमन अपने पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया की हर चुनावी सभा में जा रहे हैं। बता दें, आर्यमन सिंधिया महज 15 साल के हैं। ये सिंधिया परिवार की चौथी पीढ़ी है, जो सियासी पारी का आगाज़ करती दिख रही है।