राहुल गांधी के इस बड़े बयान से भाजपा में बेचैनी, CM हाउस में आज अहम बैठक

भोपालः बुधवार को मंदसौर में हुए किसान गोलीकांड की बरसी के दौरान कांग्रेस द्वारा की गई रैली और श्रद्धांजली आयोजन में शामिल हुए राहुल गांधी ने अपने भाषण में प्रदेश की भाजपा सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। साथ ही, किसानों को काफी दमदार और लोकलुभावन भाषण भी दिया, जैसे किसानों से वादा करना कि, अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकीर बनती है तो, सिर्फ दस दिनों तके अंदर अंदर किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा, वगैहर। राहुल के इस बयान ने भाजपा की बेचैनी बढ़ा दी है। जिसके चलते भाजपा की आलाकमान राहुल द्वारा की गई घोषणाओँ के जवाब तलाशने में जुट गई है। इसके लिए शनिवार सुबह मुख्यमंत्री निवास पर भाजपा ने एक बड़ी और अहम बैठक बुलाई है, जिसमें भाजपा के सभी विधायकों, जिलाध्यक्ष, पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी और मोर्चा-प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और महामंत्री को आमंत्रित किया गया है।


बैठक में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, सांसद प्रभात झा सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे, जो इस दौरान राहुल इस बारे में चर्चा करेंगे कि, किसानो के लिए इतनी योजनाएं और घोषणाएं करने के बावजूद अब ऐसा क्या किया जाए जिसको राहुल के आश्वासन का काट माना जा सके। इसके अलावा बैठक में चुनावी रणनीतियोें पर भी चर्चा होगी। बैठक में शामिल सदस्यों से इस बारे में फीडबैक भी लिया जाएगा, कि रणनीति बनने से क्या फायदे और क्या नुक़सान हो सकते हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के तहत गेहूं पर 265 रुपए प्रति क्विंटल उत्पादकता प्रोत्साहन राशि बांटने के कार्यक्रम को सफल बनाने पर भी विधायकों और अन्य को समझाइश दी जाएगी।


पार्टी के सूत्रों के मुताबिक़ यह बात भी सामने आई है कि, बैठक के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश सिंह जिलाध्यक्षों और विधायकों को साफ हिदायत देने वाले हैं जिनके क्षेत्र में मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के तहत राशि वितरण के कार्यक्रम होंगे, वहां किसानों को एकत्र करने की जिम्मेदारी उनकी होगी। संगठन के लोगों को बैठक में इसलिए बुलवाया गया है कि वे समन्वय बनाकर इन कार्यक्रमों को सफल बनाएं। साथ ही, आगामी समय में होने वाली मुख्यमंत्री जनआशीर्वाद यात्रा का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करें, जिससे यात्रा सफल हो। बता दें कि, मुख्यमंत्री जनआशीर्वाद यात्रा जुलाई से शुरू होने जा रही है, झइशखआ जिसका रोडमेप भी बैठक में तैयार किया जाएगा।