चुनाव से पहले कानून व्यवस्था हुई सख्त, गुंडें बदमाशों की धरपकड़ तेज

भोपाल
प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के चलते शहर के आदतन अपराधियों के धरपकड़ हेतु विशेष अभियान की शुरूआत की गई है। ताकि चुनाव के दौरान शहर की व्यवस्था सामान्य व सुचारू रूप से चल सके। भोपाल के उप पुलिस महानिरीक्षक श्री धर्मेन्द्र चौधरी के निर्देशानुसार आदतन अपराधियों के तहत पुलिस अधीक्षक श्री हेमंत सिंह चौहान एंव अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री नीरज सोनी ने सभी थाना प्रभारियों को अधिक से अधिक कार्रवाई करने के आदेश दिए है।


चुनाव के दौरान पुलिस को मिले निर्देशों के चलते पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ सख्त रवैया अपना लिया है। यही कारण है कि मुखबीर की सूचना पर हरदा निवासी रोहित के घर हथियार पाए जाने की सूचना को पुलिस ने गंभीरता से लिया। निशातपुरा सीएसपी श्री लोकेश सिन्हा के नेतृत्व में, निशातपुरा पुलिस थाना द्वारा रोहित के घर जांच की गई। जांच में आरोपी रोहित कुचबंदिया, जो हरदा का रहवासी है। उसके घर अवैध पिस्तौल, दो जिंदा राउंड पाए गए। जिसके चलते आरोपी को आम्र्स एक्ट की धारा 25, 26 के तहत गिरफ्तार कर, कार्रवाई शुरू की गई।


वहीं दूसरी तरफ आरोपी फरहान, पिता मोहम्मद रईस जो की अवलिया ईटखेड़ी का निवासी है। पुलिस ने उसे धारदार छुरा लेकर सार्वजनिक स्थान पर घूमते हुए पाया। पुलिस ने उसके उपर भी धारा 25, आम्स्र एक्ट की कार्यवाही शुरू की। 
आरिफ नगर में वसीम पिता शमीम, जो आरिफ नगर का ही रहने वाला है। पुलिस ने उसे रंगे हाथों मोटरसाइकिल चोरी करते हुए पकड़ा। साथ ही उसके पास से कई चोरी की मोटरसाइकिल भी जप्त की। इनके साथ ही पुलिस ने कई आदतन अपराधियों को पकड़ा और उनके उपर कार्यवाही शुरू की।


आयोग हुआ सख्त
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर राजनीतिक पार्टियों में एक तरफ घमासान मचा हुआ है। तो वहीं दूसरी तरफ चुनाव आयोग भी सख्त नजर आ रहे हैं। वाहनों की चैकिंग पर जोर दिया जा रहा है। हूटर वाले वाहनों से हूटर हटवाया जा रहा है। मतदाता सूची से फर्जी नामों को हटवाने का कार्य भी जारी हैं।