कांग्रेस में फूट, कांग्रेस क्यों नहीं करती CM चेहरे का ऐलान ?

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों को कुछ ही महीने शेष हैं। बीजेपी की ओर से मध्य प्रदेश का अगला सीएम का चेहरा भी शिवराज सिंह चौहान ही होंगे। लेकिन, कांग्रेस से सीएम पद का दावेदार कौन है इसपर कांग्रेस के भीतर ही आंतरिक फूट देखने को मिल रही है और ये हम नहीं कह रहे हैं ये कहना है सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान का।


ये स्थिति कांग्रेस की मध्य प्रदेश में है, क्योंकि सूबे में कहीं,'अबकी बार सिंधिया सरकार' सुनने को मिल रहा है तो कहीं 'अब की बार कमलनाथ सरकार' चल रहा है और तो और हद तो तब हो जाती है जब अब की बार 'कांतिलाल भूरिया सरकार' के नारे लगाए जाते हैं। गलफहमी का आलाम ये है कि कांग्रेस में कार्यकर्ताओं से लेकर आलाकमान तक किसी को पता नहीं है कि उनका मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है। वहीं, सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि कांग्रेस किसी भी तरह से शिवराज सिंह चौहान को हटाना चाहती है, जिसके लिए कांग्रेस सारी मर्यादाएं पार कर रही हैं।


फिलहाल कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी राजनीति कर रही है और उसके पास जीत का दावा करने के लिए पूरा जनसमर्थन है। वहीं, बीजेपी कांग्रेस पर अब भी किसी भी तरह का मौका नहीं छोड़ रही है और मध्य प्रदेश के चुनावी मैदान से पहले ही मैदान पर हर बाजी में पटखनी दे रही है।