बड़ी खबर: MP में अब होंगे 62 ऐच्छिक अवकाश

भोपाल.
राज्य शासन द्वारा 9 अगस्त आदिवासी दिवस को ऐच्छिक अवकाश की श्रेणी में शामिल किया गया है। पहले कुल 61 ऐच्छिक अवकाश घोषित थे। अब 9 अगस्त को मिलाकर ऐच्छिक अवकाशों की संख्या 62 हो जाएगी।


ऐसे में अब कोई भी शासकीय सेवक अपनी इच्छा अनुसार 3 ऐच्छिक अवकाश ले सकेगा। सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय द्वारा इस संबंध में 6 अगस्त को आदेश जारी कर दिया गया है।


वहीं कुछ जानकार इसे सरकारी कर्मचारियों को चुनाव से पहले का गिफ्ट बता रहे हैं। वहीं इससे पहले हुए कैबिनेट के फैसलों को भी लगातार चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है।


वहीं इससे पहले सोमवार को हुई शिवराज केबिनेट की बैठक में पुलिस विभाग को तोहफा Cabinet Approved police bharti in MP दिया गया है। इस दौरान पुलिस महकमे में 6 हजार 300 नए पदों को भरने के प्रस्ताव पर कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है, जिसके बाद कहा जा रहा है कि अब भर्ती police bharti in MP प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी।


इसके अलावा कैबिनेट बैठक में ही सिवनी और छतरपुर में मेडिकल कॉलेज खोले जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगाईं है। जबकि स्कूल ऑफ एक्सीलेंस फॉर आई इंदौर में खोला जाएगा, इसके लिए 102 नए पदों को मंजूरी दी गई। वहीं 286 संविदा शाला शिक्षक samvida shala shikshak bharti पदों को मंजूरी दी गई है, भाषाई पदों पर संविदा शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।


साथ ही बैठक में संबल योजना के तहत सरल बिल बिजली स्कीम में बकाया बिजली बिल माफी में संनिर्माण मजदूरों को शामिल करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई।


मंडी में क्रय विक्रय की अंतिम तिथि बढ़ाई...
वहीं दूसरी ओर ग्रीष्मकालीन मूंग पर कृषक समृद्धि योजना में प्रोत्साहन राशि रु800 प्रति क्विंटल प्राप्त करने के लिए पंजीकृत किसानों के लिए मंडी में क्रय विक्रय के लिए अंतिम तिथि 8 अगस्त निर्धारित थी जिसको किसान हित में बड़ाकर 20 अगस्त का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है।