इस वजह से बेहद खास हो सकता है IND vs PAK मैच, Asia Cup में भारत का पलड़ा भारी

कराची, जेएनएन। एशिया कप में बुधवार को भारत टीम का सामान पाकिस्तान की टीम से होगा। इस मैच में टीम इंडिया की नज़र पाकिस्तान को मात देकर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली हार का बदला लेने पर होगी। ये मुकाबला एक और वजह से खास होने वाला है, क्योंकि इस मैच को देखने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी दुबई पहुंच सकते हैं।


पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक क्रिकेटर से राजनीति में कदम रखने वाली इमरान खान प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने पहले दौरे पर सऊदी अरब की दो दिन की यात्रा पर हैं। इस दौरान वो मैच देखने दुबई जा सकते हैं। एक पाकिस्तान के टीवी चैनल के मुताबिक इमरान खान दुबई पहुंचकर अपनी टीम की हौसलाअफ़ज़ाई कर सकते हैं।


भारत का पलड़ा है भारी


भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक एशिया कप में अभी तक 12 मुकाबले खेले गए हैं। इन 12 मैचों में से छह बार जीत का स्वाद टीम इंडिया ने चखा है, तो वहीं पांच बार बाज़ी पाकिस्तान की टीम ने मारी है। जबकि एक मैच रद हो गया था।


इमरान खान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पैट्रन-इन-चीफ भी हैं। इमरान खान  की अगुवाई में ही पाकिस्तान ने पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। पाकिस्तान ने 1992 में क्रिकेट का विश्कप जीता था। इमरान खान भारत के खिलाफ शारजाह में कई मैच खेल चुके हैं।


संन्यास से वापसी कर बनाया विश्व चैंपियन


1992 में पाकिस्तान को विश्व चैंपियन बनाने वाले इमरान खान ने संन्यास से वापसी करते हुए अपनी टीम को विश्व विजेता बनाया था। इमरान खान ने 1987 विश्व कप के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। बाद में उन्होंने संन्यास से वापसी की और अपनी दमदार नेतृत्व क्षमता के जरिए पाकिस्तान को 1992 विश्व कप का खिताब दिलाया।