मध्यप्रदेश मे विधानसभा चुनाव  मे अमित शाह, फाइनल करेंगे प्रत्याशियों के नाम



भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा की प्रदेश इकाई प्रत्याशियों के नाम फाइनल नहीं कर पा रही है। दावेदारों की जबर्दस्त संख्या और धमकियों ने भाजपा में भितरघात की संभावनाएं बढ़ा दीं हैं। हालात नियंत्रण से बाहर होते देख राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कमान अपने हाथ में लेने का फैसला किया है। वो लगातार 10 दिन तक मध्यप्रदेश में रहेंगे। हर जिले के नेताओं से मिलेंगे। माना जा रहा है कि इसी दौरान वो भाजपा के प्रत्याशियों के नाम भी फाइनल कर लेंगे। 


विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिहाज से अहम माने जा रहे अमित शाह के दौरे 6 अक्टूबर से शुरु होंगे जो 15 अक्टूबर तक चलेंगे। इस दौरान अमित शाह चार जगहों पर 10 संभाग के कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक शाह 6 अक्टूबर को इंदौर और उज्जैन संभाग में रहेंगे। इसके बाद 9 अक्टूबर को ग्वालियर और चंबल संभाग, 14 अक्टूबर को सागर, भोपाल और होशंगाबाद संभाग में रहेंगे। इसके बाद 15 अक्टूबर को रीवा, शहडोल और जबलपुर संभाग के कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

अमित शाह के संभागीय दौरे पहले 3 अक्टूबर से शुरु होने थे। माना जा रहा है कि 6 अक्टूबर से शुरु होने वाले संभागीय दौरों के अमित शाह चुनाव तैयारियों को लेकर की गई प्रदेश संगठन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे साथ ही कार्यकर्ताओं को चुनाव रणनीति के गुर भी देंगे। खास बात यह है कि शाह इस दौरान बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

इससे पहले अमित शाह का एमपी दौरा पिछले दिनों हुआ था जब राजधानी भोपाल में उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित किया था। उस दौरान महाकुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे।