पेट्रोल के दाम 8 माह में सबसे कम, डीजल कीमतें भी आईं नीचे

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत का स‍िलस‍िला लगातार जारी है. गुरुवार को भी ईंधन के दाम नीचे आए हैं. आज दाम घटने के बाद पेट्रोल की कीमत जहां 8 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गई है. वहीं, डीजल के दाम भी 3 महीने में सबसे कम हो  गए हैं.


पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले 40 दिनों से लगातार राहत मिल रही है. गुरुवार को भी इस राहत  के बूते पेट्रोल 33 पैसे और डीजल 36 पैसे सस्ता हुआ है.


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 74 रुपये के नीचे आ गया है. यहां गुरुवार को पेट्रोल 73.24 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है. मुंबई में यह 78.80 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है. कोलकाता में 75.24 रुपये और चेन्नई में 75.24 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है.


डीजल की बात करें तो इसकी कीमतों में भी राहत है. दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए आपको 68.13 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. मुंबई में इसकी कीमत 71.33 और चेन्नई में यह 71.95 का प्रति लीटर का मिल रहा है.डीजल


कोलकाता में भी डीजल 69.98 रुपये का है. इस कटौती के साथ दिल्ली में डीजल तीन महीने में सबसे सस्ता हो गया है.


पिछले 6 हफ्तों की बात करें तो  पेट्रोल और डीजल क्रमश: 10 रुपये व 7 रुपये सस्ता हुआ है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी नरमी की बदौलत घरेलू स्तर पर भी पेट्रोल और डीजल सस्ता हो रहा है.