शिवराज की मंत्री को गले लगाकर सिंधिया बोले- ओ मेरी मामी, सरकार बनाने का किया दावा

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा की 230 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्लावियर जिले की एएमआई शिशु मंदिर स्कूल में मतदान किया। उसी दौरान सिंधिया की मुलाकात शिवराज सरकार की मंत्री माया सिंह से हो गई। माया सिंह सिंधिया से मिलने की लिए आगे बढ़ी। इस दौरान सिंधिया ने भी उन्हें आगे बढ़कर गले लगाया। सिंधिया ने गले लगाते हुए कहा, वो मेरी मामी। इस मुलाकात से दोनों ही काफी प्रसन्न नजर आ रहे थे। इस दौरान सिंधिया ने मजाक भरे लहजे में यह भी कहा अब क्या करोगी मामी।


सिंधिया की मामी हैं माया सिंह: माया सिंह को ज्योतिरादित्य सिंधिया मामी कहते हैं। माया सिंह का संबंध राज महल से है। भाजपा ने इस बार ग्वालियर से माया सिंह को टिकट नहीं दिया है। उनकी जगह सतीश सिकरवार को भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, कांग्रेस ने मुन्ना गोयल को टिकट दिया है।



सरकार बनाने का दावा: मध्यप्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एमआई शिशु मंदिर में मतदान किया। उन्होंने एमपी में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया। सिंधिया ने कहा मध्यप्रदेश से शिवराज के बोरिया बिस्तर बंधने लगभग तय है। सिंधिया ने बीजेपी के अबकी बार 200 पार के नारे पर तंज कसते हुये कहा कि बीजेपी ने कर्नाटक और गुजरात में भी ऐसे नारे दावे किये गए थे। वहां भाजपा का क्या हश्र हुआ सभी जानते है। यहीं हाल मध्यप्रदेश में होगा हालांकि उन्होंने 11 तारीख तक इंतजार करने की बात भी कही।


क्या कहा सिंधिया ने : मतदान के बाद सिंधिया ने लोगों से वोट डालने की अपील की। सिंधिया ने ट्विटर पर लिखा, 'मध्य प्रदेश के सुनहरे भविष्य के लिए मैंने अपना मत डाल दिया है. आप भी ज़रूर डाले- आपका वोट आपकी आवाज़ है!' वहीं, सिंधिया ने ईवीएम में आ रही खराबी की शिकायतों को देखते हुए विरोध भी जताया है। सिंधिया ने ट्वीट करते हुए कहा, 'पूरे प्रदेश से वोटिंग मशीनें खराब होने की ख़बरें आ रही है. हमारे लोकतंत्र में नागरिकों का मत ही उनकी आवाज़ है -इसको कुचलने की कोशिश अत्यंत चिंताजनक है. मैं चुनाव आयोग से निवेदन करता हूं कि तत्काल संज्ञान लेकर सुनिश्चित करे कि बगैर रुकावट और गड़बड़ी के निष्पक्ष मतदान सम्पन्न हो।