कांग्रेस की सीटें बढ़ेंगी, लेकिन सरकार शिवराज की ही बनेगी:



इंदौर। हर तरफ से मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के पूर्वानुमान सामने आ रहे हैं। इस बीच लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन का कहना है कि हम 200 पार या रिकॉर्ड नहीं बना पा रहे, संभव है कांग्रेस की 5-6 सीटें बढ़ जाएं परंतु सरकार हमारी ही बनेगी। उन्होंने कहा कि लोग शिवराज सिंह से नाराज नहीं हैं। वो सरकारी ढर्रे से नाराज हैं। 

भावांतर के लिए SHIVRAJ नहीं Businessman जिम्मेदार


उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि मुख्यमंत्री के खिलाफ एंटी इंकमबैंसी है। उन्होंने तो मेरे कहने पर पेटलावद में जाकर जनता की नाराजगी भी सही। वे सरल इंसान हैं। सरकारी नीतियों से जुड़े सवाल पर महाजन ने कहा कि किसानों की नाराजगी दूर करने के लिए भावांतर योजना लाई गई। इस योजना में यदि व्यापारी कुछ गड़बड़ करते हैं तो उसका जिम्मेदार भी सरकार को माना जाता है, ऐसा नहीं होना चाहिए। 

विपक्ष की सीटें बढ़ेंगी परंतु सरकार हमारी ही बनेगी


जब महाजन से पूछा गया कि प्रदेश में कितनी सीटें भाजपा जीतेंगी तो उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कहती कि इस बार 200 पार सीटें होंगी, या पिछली बार का रिकॉर्ड टूटेगा, लेकिन प्रदेश में हमारी सरकार जरूर बनेगी। पिछले चुनाव की अपेक्षा विपक्ष भी पांच-छह सीटें ज्यादा लाता है तो उससे विपक्ष ही मजबूत होगा। इसमें कोई बुराई नहीं है। 

Malwa-Nimad से भी अच्छी सीटें मिलेंगी


मालवा-निमाड़ में संगठन की कमजोर स्थिति से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है। मालवा-निमाड़ से भी अच्छी सीटें मिलेंगी। पूरे प्रदेश में जागरूकता आई है। सरकार ने प्रदेश के हर हिस्से में विकास के काम किए हैं। सतना तरफ भी काफी काम हुए हैं। सरकार बनने में कोई परेशानी नहीं आएगी। संगठन ने मौका दिया तो क्या इस बार फिर आप लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तो मुझे लोकसभा के कुछ सत्र निपटाना है। केंद्र में वर्ष 2019 में भी भाजपा की सरकार ही बनेगी।