*वीरेंद्र से नाराजगी हो सकती है लेकिन सीएम और पीएम को रास्ता रोकने वालों को सिखाएं सबक- नरेंद्र सिंह तोमर*

*वीरेंद्र से नाराजगी हो सकती है लेकिन सीएम और पीएम का रास्ता रोकने वालों को सिखाएं सबक- नरेंद्र सिंह तोमर*
- *कोलारस में गुटबाजी थामने के लिए नरेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं को पढ़ाया एकता का पाठ*
- *एकता के जरिए उपचुनाव की भूल को सुधारने की बात कही*
*शिवपुरी।*
केेंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को कोलारस विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को एकता का पाठ पढ़ाया। कोलारस में चल रही गुटबाजी को थामने के लिए नरेंद्र सिंह तोमर ने कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी नेताओं को सीख दी कि भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र रघुवंशी से आप में से कुछ लोगों को नाराजगी हो सकती है लेकिन इस नाराजगी को पार्टी को जीत में रोड़ा न बनाएं। श्री तोमर ने कहा कि कार्यकर्ता वक्त की नजाकत को समझें और सीएम शिवराज व पीएम नरेंद्र मोदी का रास्ता रोकने वालों को सबक सिखाएं।
हेलीकॉफ्टर से कोलारस आए नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कार्यकर्ता कही इस बार चूक गए तो आगे कोई रास्ता नहीं बचेगा। गुटबाजी से दूर रहने की नसीहत देते श्री तोमर ने कहा कि वीरेंद्र रघुवंशी से जो शिकायत है उसे सुनने के लिए मैं (स्वयं) हो, हमारे सीएम शिवराज हैं और संगठन मंत्री हैं लेकिन हम चूक गए तो आपको सुनाने के लिए कुछ नहीं बचेगा। गौरतलब है कि कोलारस में इस बार भाजपा ने वीरेंद्र रघुवंशी को मैदान में उतारा है। यहां पर पूर्व विधायक देवेंद्र जैन को टिकट नहीं दिया है। ऐसे में देवेंद्र जैन सहित उनके भाई जितेंद्र जैन गोटू इस समय चुनाव प्रचार से दूर हैं। भाजपा नेताओं की इस नाराजगी को दूर करने के लिए ही यह कार्यकर्ता सम्मेलन कोलारस में आयोजित किया गया था। श्री तोमर के इस दौरे के दौरान देवेंद्र जैन और उनके भाई नदारद थे।
*सीएम की राह में सिंधिया और कमलनाथ रोड़े अटका रहे हैं*
कार्यकर्ता सम्मेलन में श्री तोमर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने कांग्रेसियों की दलाली बंद कर दी और देश व विदेश में भारत की साख मोदी सरकार के कारण बढ़ी है। इसके अलावा प्रदेश के सीएम शिवराज ने मप्र का विकास किया और आम जन के लिए कई योजनाएं बनाई। इसका लाभ जनता को मिल रहा है लेकिन सत्ता के लालच में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ और राहुल गांधी ने सीएम को हटाने का संकल्प लिया है इसे भाजपा का कार्यकर्ता पूरा न होने दें। श्री तोमर ने कहा कि सच और झूठ के बीच यह चुनाव हो रहा है। कांग्रेसियों ने मप्र की राजनीति का अवमूल्यन कर दिया है। इसे जनता तक भाजपा कार्यकर्ता पहुंचाए।
*उपचुनाव के कार्यों को आगे बढ़ाने की बात कही*
श्री तोमर ने कहा कि कोलारस उपचुनाव के समय भाजपा की प्रदेश सरकार ने इस विधानसभा को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए करोड़ों रुपए की विकास योजनाएं मंजूर की। इन योजनाएं का काम जल्द से जल्द आगे बढ़े और जनता को इसका लाभ मिले इसलिए यहां पर भाजपा का विधायक होना जरूरी है। इसलिए सब एकजुटता का परिचय दें।