योगी आदित्यनाथ बोले- कमलनाथ जी आपको मुबारक अली, हमारे लिए काफी बजरंग बली

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी टिप्पणी की और उन्हें छद्मभेषी करार दिया. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा खुद को जनेऊधारी के रूप में प्रस्तुत करना भाजपा की वैचारिक विजय है.

कमलनाथ जी आपको मुबारक अली, हमारे लिए काफी बजरंग बली: योगी

चुनावी मौसम में मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ का विवादित बयान भारतीय जनता पार्टी के भाषणों का अहम हिस्सा बन गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कमलनाथ के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें वह कथित पर यह कहते नजर आ रहे हैं कि कांग्रेस को सिर्फ मुसलमानों के वोट की जरूरत है.

शनिवार को मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने भोपाल में कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कह दिया कि आपको अली मुबारक, हमारे लिए बजरंग बली ही काफी हैं.

योगी ने क्या कहा

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'कमलनाथ जी का एक बयान मैं पढ़ रहा था, उन्होंने कहा कि हमें एससी-एसटी का वोट नहीं चाहिए, कांग्रेस को केवल मुस्लिमों के वोट चाहिए. कमलनाथ जी आपको अली मुबारक, हमारे लिए बजरंग बली पर्याप्त होंगे.'

दरअसल, कमलनाथ का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कहते नजर आ रहे हैं कि हमें एससी-एसटी का वोट नहीं चाहिए, उनका वोट तो बीजेपी को भी मिलता है. हमें तो 90 प्रतिशत वोट मुसलमानों के चाहिए. अगर इससे कम वोट मिले तो हमें नुकसान होगा. हालांकि वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है.

कमलनाथ के इस बयान को आधार बनाकार बीजेपी नेता कांग्रेस पर सांप्रदायिक राजनीति के आरोप लगा रही है. शनिवार को मंदसौर में रैली को संबोधित करते हुए खुद पीएम मोदी ने भी उनके इस बयान की निंदा की.

राहुल पर भी हमला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा धार्मिक वस्त्रों में प्रमुख मंदिरों में दर्शन-पूजन की ओर सीधा इशारा करते हुए योगी आदित्यनाथ ने उन्हें 'छद्मभेषी' करार दिया. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा खुद को जनेऊधारी के रूप में प्रस्तुत करना भाजपा की वैचारिक विजय है.

आदित्यनाथ ने चुनावी सभा में कहा, 'राहुल मीडिया को बता रहे हैं कि वह जनेऊ पहनते हैं. लेकिन हमारे धर्म में मंदिर जाने के लिये जनेऊ पहनना कोई अनिवार्य शर्त नहीं है और कोई भी हिंदू मंदिर जा सकता है.'  उन्होंने कहा, 'राहुल जनेऊ धारण करें या न करें, यह उनकी इच्छा. लेकिन उनका जनेऊ दिखाना हमारी वैचारिक विजय है.'

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MARI themes

Blogger द्वारा संचालित.