राहुल ने कहा-पंजाब में माफ हुआ किसानों का कर्ज, प्रदर्शनकारी बोले; इनकी बातों में मत आना

राहुल ने जब बोलना शुरू किया तो लोग उठकर जाने लगे। वे जब तक बोलते रहे लोग तब तक सभा छोड़कर जाते रहे।..

गुरप्रेम लहरी, हनुमानगढ़। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को राजस्थान के हनुमानगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आप पंजाब के लोगों को फोन करके पूछो कि किसानों का कर्ज माफ हुआ या नहीं। हम जो कहते हैं वह पूरा भी करते हैं। इसी दौरान रैली के बाहर प्रदर्शन कर रहे पंजाब के ठेका मुलाजिमों ने कहा- इनकी बातों में मत आना। पंजाब में इन्होंने कोई वादा पूरा नहीं किया है।

राहुल ने जब बोलना शुरू किया तो लोग उठकर जाने लगे। वे जब तक बोलते रहे लोग तब तक सभा छोड़कर जाते रहे। राहुल ने कहा कि पहले नरेंद्र मोदी ने कहा कि रोजगार दूंगा और काफी वादे किए, लेकिन सरकार बनने के बाद सभी वादे भूल गए। अब वे न किसानों की बात करते हैं न रोजगार की बात करते हैं। राफेल में उनका चेहरा सामने आ गया। पहले बातें की गई कि मैं प्रधानमंत्री नहीं चौकीदार बनकर सेवा करूंगा। उन्होंने चौकीदारी तो की लेकिन नीरव मोदी, ललित मोदी और विजय माल्या की की।

राहुल ने कहा कि हम पंजाब व कर्नाटक की तरह राजस्थान में भी कर्ज माफ करेंगे। हम किसानों की मदद करना चाहते हैं। युवाओं को रोजगार देना चाहते हैं। आप कांग्रेस की सरकार आने के बाद दस दिन गिनना, 11वें दिन सभी किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। हर एक आदमी चाहता है कि उनके बच्चे अच्छे स्कूल कालेजों में पढ़ें। लेकिन पीएम मोदी ने सभी यूनिवर्सिटीज को प्राइवेट कर दिया। अब उनमें अमीर लोगों के बच्चे ही पढ़ पाते हैं। 15 लोगों के मोदी ने लाखों करोड़ों रुपये के कर्ज को माफ कर दिया लेकिन उनमें एक भी किसान नहीं था। 

पंजाब के ठेका मुलाजिमों ने किया प्रदर्शन
हनुमानगढ़ में पंजाब से पहुंचे सैकड़ों ठेका मुलाजिमों ने कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने कांग्रेस, राहुल व पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के विरोध में नारेबाजी की और पर्चे बांटे। इसमें प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस व राहुल गांधी और पंजाब सीएम पर वादाखिलाफी व अत्याचार करने के आरोप लगाए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पंजाब में राहुल ने रोजगार देने, बेरोजगारी भत्ता, नई भर्तियां, निजी ठेकेदारी प्रथा से छुटकारा, नशा मुक्त पंजाब आदि के दर्जनों वादे किए थे, लेकिन एक भी पूरा नहीं किया। इसीलिए हम राजस्थान के लिए पड़ोसी धर्म निभाते हुए जनता को जागरूक करने आए हैं कि हमें कांग्रेस व राहुल ने बेवकूफ बनाया है। कहीं आप इनकी बातों में मत आ जाना। हनुमानगढ़ में कांग्रेस के दफ्तर के बाहर भी प्रदर्शन किया गया।