*(अमित शाह की पसंद बनते डॉ नरोत्तम मिश्रा उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव के भी बने लोकसभा चुनाव प्रभारी)*

*(अमित शाह की पसंद बनते डॉ नरोत्तम मिश्रा उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव के  भी बने प्रभारी)*

*(लोकसभा चुनाव से पहले अमित शाह ने उत्तर प्रदेश का लोकसभा चुनाव प्रभारी बना कर जताया नरोत्तम मिश्रा पर विश्वास)*

*(उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में भी जताया नेतृत्व ने भरोसा)*

*(डॉ नरोत्तम मिश्रा के सहयोग से 2019  लोकसभा  फतह की तैयारी)*

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव 2019 की दृष्टि से दतिया विधायक एवं पूर्व केविनेट मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को उत्तर प्रदेश का लोकसभा चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है!
डॉ नरोत्तम पहले भी उत्तर प्रदेश  विधानसभा चुनाव में भी अपनी भूमिका निभा चुके हैं! जिसमे उत्तर प्रदेश  बुंदेलखंड की 26 सीटों की जिम्मेदारी वरिष्ठ नेतृत्व द्वारा उन्हें सौंपी गई थी! जिसमें सभी सीटों को भाजपा की झोली में डाल कर डॉ नरोत्तम मिश्रा ने  उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड मैं भाजपा का परचम फहराया था ! इसी को देखते हुए डॉ नरोत्तम मिश्रा को अमित शाह द्वारा पुनः2019 लोकसभा चुनाव में प्रभारी बनाया है!
डॉ मिश्रा को उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाने के पीछे अमित शाह की सोच उत्तरप्रदेश मे ब्राह्मण मतदाताओं का अधिक होना  भी है! डॉ मिश्रा ब्राह्मणों में एक ऐसा चेहरा है जिसे मध्य प्रदेश हो य उत्तर प्रदेश दोनों ही प्रदेश में लोकप्रियता हासिल है !
डॉ मिश्रा ने गुजरात में भी विधानसभा चुनाव में अपनी भूमिका निभाई थी और लगातार अपनी भूमिका में सफल प्रदर्शन देने के कारण वह अमित शाह की पसंद बन चुके हैं! इसी के चलते उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2019 मे पुनः जीत दिलाने ओर और ब्राह्मण मतदाताओं को  आकर्षित करने के लिए लोकसभा चुनाव प्रभारी की  जिम्मेदारी सौंपी है!