गुना लोकसभा सीट पर वीरेंद्र रघुवंशी % ज्योतिराज सिंधिया चुनाव देखा जा सकता है

लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं भाजपा ने कौन कहां से उम्मीदवार होगा इसपर मंथन शुरु कर दिया है. इनमें से एक सीट गुना शिवपुरी लोकसभा की भी है. भाजपा किसी भी कीमत पर इसबार ज्योतिरादित्य सिंधिया को वाक ओवर नहीं देना चाहती है और सूत्रों की मानें तो इसपर हाईकमान और इस क्षेत्र के रणनीतिकारों के बीच गहन मंथन जारी है.
भाजपा के प़मुख रणनीति कार प़भात झा इस क्षेत्र में विगत कई बरसों से कार्य कर रहे हैं और इसक्षेत्र की पृष्ठभूमि को भलीभांति समझने लगे हैं.
वो चाहते हैं सिंधिया को इसबार उनके ही क्षेत्र से न निकलने दिया जाये और दमदारी से चुनाव लड़ा जाये. विधानसभा चुनाव के परिणामों को देखते हुये कांग़ेस की स्थिति कमजोर नहीं तो ताकतवर भी नहीं कही जा सकती है.
सूत्रों की मानें तो इसक्षेत्र से इसबार किसी रघुवंशी को उम्मीदवारी देने के मूड़ में भाजपा दिख रही है इनमें वीरेंद़ रघुवंशी सबसे ताकतवर उम्मीदवार दिख रहे जो रघुवंशियों का पूरा समर्थन हासिल कर सकते हैं.
सूत्रों की मानें तो प़भात झा भी इसक्षेत्र से उम्मीदवार हो सकते यदि मोदी जी उनके समर्थन में आकर सभायें लें.
संभावित नामों में एक नाम और भी है वो है शिवराज सिंह चौहान का यदि ऐसा होता है तो परिणाम भी बदल सकता है और सिंधिया जी को उनके क्षेत्र से बाहर निकलने का मौका नहीं मिलेगा यह तुरफ का पत्ता है जो भाजपा के लिये लाभदायक सिद्ध होगा.
खैर अभी तो सब कागजी घोड़े दौड़ा रहे देखते हैं आगे क्या होता है , भाजपा सिंधिया जी को वाकओवर देती है कि रण मैदान में शिवराज सिंह चौहान जैसा दौड़ने वाला घोड़ा लाती है.