भोपाल में आज बीजेपी विधायक दल की बैठक, नेता प्रतिपक्ष के नाम को लेकर होगा मंथन

भोपाल:

छत्तीसगढ़ में आखिरकार काफी खींचतान के बाद नेता प्रतिपक्ष का फैसला हो गया है, लेकिन मध्य प्रदेश में अभी भी रस्साकशी जारी है और आज होने वाली विधायक दल की बैठक में हो सकता है कि नेता प्रतिपक्ष का नाम तय हो जाए. बात की जाए नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में शामिल नेताओं की तो.इसमें सबसे आगे शिवराज सिंह चौहान को माना जा रहा था, लेकिन उन्होंने सीधे तौर पर नेता प्रतिपक्ष की दौड़ से खुद को अलग कर लिया है. शिवराज ने कहा कि वो 13 साल प्रदेश के सीएम रहे हैं और अब जनता की आवाज उठाने के लिए उन्हें किसी पद की जरूरत नहीं है.

नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में दूसरा नाम नरोत्तम मिश्रा का है. नरोत्तम मिश्रा को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का करीबी माना जाता है.तो वहीं उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए यूपी का सह-प्रभारी भी बनाया गया है.नरोत्तम मिश्रा को शिवराज सरकार का संकटमोचक भी माना जाता था. मिश्रा के अलावा इस रेस में गोपाल भार्गव, राजेंद्र शुक्ला और भूपेंद्र सिंह का नाम भी शामिल है.आज होने वाली विधायक दल की बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे भी शामिल होंगे. जिन्हें पार्टी आलाकमान ने पर्यवेक्षक बनाकर एमपी भेजा है. 

7 जनवरी से मध्य प्रदेश का विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है और बीजेपी इस बार विपक्ष की भूमिका में नजर आने वाली है.ऐसे में पार्टी को एक ऐसे नेता की तलाश है जो सत्ता पक्ष के खिलाफ आक्रामक तेवर दिखा सके और आज होने वाली बैठक में शायद बीजेपी को वो नेता मिल जाए.

7 जनवरी से मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है. इससे पहले आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने वाली है..सीएम हाउस में होने वाली इस बैठक में सभी 114 विधायक मौजूद रहेंगे.इस बैठक में सत्र को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी...बैठक में शामिल होने के लिए सभी कांग्रेस विधायकों को व्हिप जारी किया गया है. बैठक के बाद सामूहिक भोज का आयोजन किया गया है...गौरतलब है कि बीजेपी इस बार विपक्ष में बैठने वाली है...ऐसे में सत्ता पक्ष कांग्रेस चाहेगी की बीजेपी को किसी भी सूरत में हावी ना होने दे.