SHIVRAJ SINGH को लोकसभा चुनाव लड़ाया जाएगा लेकिन VIDISHA से नहीं, पढ़िए रणनीति 



भोपाल। शिवराज सिंह चौहान के हाथ से सीएम की कुर्सी चली गई। नेता प्रतिपक्ष की रेस में दिल्ली तक दौड़े लेकिन हार गए। हालात यह बने कि अमित शाह ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाकर लूप लाइन में लगा दिया। अब लोकसभा चुनाव में उनके हाथ से विदिशा सीट छीनने की तैयारी हो रही है। कहा जा रहा है कि पार्टी उन्हे कमलनाथ की सीट छिंदवाड़ा से उतारने की तैयारी कर रही है। उनका मुकाबला कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ से होगा।

बीजेपी नेता और मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष तपन भौमिक ने भी इसके संकेत दिये हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा सीट से किसी बड़े चेहरे को मैदान में उतारा जाएगा, क्योंकि वर्तमान सांसद कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद छिंदवाड़ा सीट से कांग्रेस किसी और को मैदान में उतारेगी। बता दें कि शिवराज सिंह को पहले भी इसी तरह कई अन्य सीटों से चुनाव में उतारा जा चुका है। 

बता दें कि चुनाव हारने के बाद पूर्व सीएम शिवराज ने कहा था कि वे प्रदेश की राजनीति में ही सक्रिय रहेंगे लेकिन पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाकर ये संदेश दिया है कि वह केंद्र की राजनीति करें। फिलहाज बीजेपी कांग्रेस के गढ़ों के भेदने की रणनीति बना रही है। तपन भौमिक ने कहा कि अभी चर्चाओं का दौर है, पार्टी ने अभी कोई निर्णय नहीं किया है, लेकिन चुनाव आने पर स्थिति साफ हो जाएगी कौन कहां से चुनाव लड़ेगा।