Breaking News

कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए तय किए 15 प्रत्‍याशी, भांडेर फूल सिंह बरैया वही पोहरी से हरिवल्लभ शुक्ला यहां देखें पूरी लिस्‍ट

MP By Election 2020: मध्य प्रदेश में 27 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए बसपा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए हैं

भोपाल. मध्‍य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों (MP By Election 2020) पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस (Congress)  ने प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें पार्टी के 15 नेताओं को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया गया है. जानकारी के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख और पूर्व सीएम कमलनाथ इन नामों की सूची एआईसीसी को भेजेंगे, जहां से औपचारिक ऐलान किया जाएगा.

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने 5 सीटों पर 2 नामों का पैनल तय किया है, वहीं 7 सीटों पर दो से तीन नाम के सुझाव अभी आए हैं. पार्टी जल्द ही पहली सूची के 15 नामों का ऐलान कर देगी. बताया जा रहा है कि कई सीटों पर जातीय समीकरणों की वजह से नाम तय करने में मुश्किलें आ रही हैं. सभी नाम तय होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ यह सूची एआईसीसी (AICC) को भेजेंगे. एआईसीसी से ही एमपी उपचुनाव के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा.

इन सीटों पर नाम तय

भांडेर फूल सिंह बरैया

गोहद राम नारायण सिंह

अंबाह सत्य प्रकाश सखवार

मेहगांव राकेश सिंह चतुर्वेदी

मुरैना राकेश मावई

दिमनी रविंद्र सिंह तोमर

ग्वालियर सुनील शर्मा

जौरा भानु प्रताप सिंह

आगर विपिन वानखेड़े

बमोरी के एल अग्रवाल

पोहरी हरिवल्लभ शुक्ला

सांवेर प्रेमचंद गुड्डू

सुवासरा राकेश पाटीदार

हाटपिपलिया राजवीर सिंह बघेल

बदनावर राजेश अग्रवाल

इन सीटों पर दो से तीन नाम

करेरा से प्रागी लाल जाटव और शकुंतला खटीक

सुमावली से अजब सिंह कुशवाह और बलवीर सिंह दंडोतिया

सांची से संदीप मालवीय, मदन लाल चौधरी

मुंगावली से प्रदुम सिंह दांगी, विजय सिंह

डबरा से सत्य प्रकाशी परसेडिया, वृंदावन कोरी, कमल सिंह राजे

सुरखी से अरुणोदय चौबे, नरेश जैन

सूची पर BJP ने कसा तंज

मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की पहली सूची में जातीय समीकरणों के उलझन के मामले पर बीजेपी नेता और प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस में नेता ही नहीं बचे हैं. जो नेता बचे हैं, उनकी जाति का पता नहीं है. बहरहाल, उपचुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होने के साथ ही अब प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासत और तेज होना तय है.

Check Also

अ.भा.वि.प . द्वारा आयोजित किया गया नगर अभ्यास वर्ग

🔊 Listen to this *अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सिवनी नगर इकाई का नगर अभ्यास वर्ग …