Breaking News

Corona साइड इफेक्ट: इस बार ना गरबा, ना निकाली जाएंगी रैलियां, सिर्फ दुर्गा पूजा की अनुमति 6 फीट उंची प्रतिमा स्थापित कर सकेंगे

दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस का असर सभी त्यौहारों पर पड़ा है. लेकिन मध्य प्रदेश में दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाएगा. इस संबंध में सीएम शिवराज ने आदेश जारी कर दिया है.

भोपाल : दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस का असर सभी त्यौहारों पर पड़ा है. लेकिन मध्य प्रदेश में दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाएगा. इस संबंध में सीएम शिवराज ने आदेश जारी कर दिया है. जिसे लेकर गृहविभाग की ओर  गाइडलाइन जारी की गई है.  आदेश के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए इस बार दुर्गा पूजा पंडाल में 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे. ये आदेश कलेक्टर को जारी किए गए हैं.

 

गृह विभाग के आदेश के मुताबिक, सार्वजनिक स्थानों पर 6 फीट उंची प्रतिमा स्थापित कर सकेंगे, 10 फुट चौड़ा और 10 फुट लंबा पंडाल लगाने की अनुमति मिलेगी.कोरोना महामारी के चलते न तो गरबा का आयोजन होगा और न ही रैलियां निकाली जा सकेंगी. वहीं मूर्ति विसर्जन के लिए 10 से अधिक लोग नहीं जा सकेंगे.

आदेश के मुताबिक पंडाल में शामिल होने वाले सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन का भी ध्यान देना होगा. इसके अलावा सरकार ने दुर्गा पूजा आयोजित कराने वाले कमेटियों को पंडालों में सैनिटाइजर और हैंड वाश की भी व्यवस्था करने का आदेश दिया गया है.

 

हालांकि दुर्गा पंडाल और मूर्ति की साइज को लेकर सरकार की तरफ से अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. खबरों के मुताबिक इस बारे में सरकार अलग से गाइडलाइन जारी करेगी.

Check Also

मुक्तिधाम में अज्ञात कारणों के चलते भड़की आग, 1 हजार क्विंटल सहित अन्य सामान जलकर हुआ खाक, मौके पर प्रशासन

🔊 Listen to this Shivpuri शिवपुरी शहर के मुक्ति धाम में शनिवार की रात अंत्येष्टि …