Breaking News

कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

मोजर बेयर बैंक फ्रॉड केस में दिल्ली हाईकोर्ट ने कारोबारी रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रतुल पुरी को आज अदालत में पेश किया था. .

 

मंथम न्यूज

मोजर बेयर बैंक फ्रॉड केस में दिल्ली हाईकोर्ट ने कारोबारी रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रतुल पुरी को आज अदालत में पेश किया था. ईडी ने कोर्ट से रतुल पुरी की 14 दिन की हिरासत मांगी थी. बता दें कि रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे हैं. रतुल पुरी अगस्ता वेस्टलैंड मामले में जांच के घेरे में हैं. रतुल पुरी पर उनकी कंपनी के जरिए कथित तौर पर रिश्वत लेने का आरोप है.

वही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने भांजे रतुल पुरी के व्यापार से अपना कोई संबंध नहीं बताते हुए मंगलवार को कहा कि पुरी की गिरफ्तारी दुर्भावना से प्रेरित है और देश की संस्थाओं का राजनीतिक दुरुपयोग किया जा रहा है। पुरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार देर रात धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया है।पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर यहां मानस भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुरी की गिरफ्तारी के सवाल पर संवाददाताओं से कहा, ”रतुल पुरी के व्यापार से मेरा कोई सम्बंध नहीं है..मेरा कोई संबंध कभी रहा भी नहीं है..पर ये जो गिरफ्तारी की गई है, मैं मानता हूं कि यह दुर्भावना से प्रेरित है..सब संस्थाओं का जिस तरह से राजनीतिक दुरुपयोग किया जा रहाउन्होंने आगे कहा, मुझे पूरा विश्वास है, अदालत इस पर सही फैसला करेंगी…यह सब जनता के सामने है। कभी चिदंबरम, कभी अहमद पटेल, कभी शिवसेना के नेताओं के, कभी उद्योगपतियो के पीछे…. यह देश कहां घसीटा जा रहा है..? मैं किसी बात की परवाह नहीं करता। दूसरी ओर, भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई ने कहा है कि ईडी द्वारा पुरी के खिलाफ की गई कार्रवाई जांच के आधार पर है। 
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने पीटीआई भाषा को बताया कि देश का धन लूटने में शामिल लोगों को किसी के संबंधी होने के बावजूद जांच से मुक्त नहीं होने दिया जाएगा। मालूम हो कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को ईडी ने 354 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है।

Check Also

मुक्तिधाम में अज्ञात कारणों के चलते भड़की आग, 1 हजार क्विंटल सहित अन्य सामान जलकर हुआ खाक, मौके पर प्रशासन

🔊 Listen to this Shivpuri शिवपुरी शहर के मुक्ति धाम में शनिवार की रात अंत्येष्टि …