Breaking News

MP POLICE BHARTI: आवेदन प्रक्रिया कब शुरू होगी, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती के उम्मीदवारों के आक्रोश के चलते शिवराज सिंह सरकार को स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा। मध्यप्रदेश शासन की ओर से बताया गया है कि सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण आवेदन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। उम्मीद है अगले सप्ताह यह प्रक्रिया फिर से शुरू होगी।

मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग द्वारा प्रेस को जारी की गई सूचना में बताया गया है कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा मध्यप्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 4000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है। पुलिस मुख्यालय द्वारा ऑनलाइन आवेदनों में EWS, 10वीं और 12वीं के प्रमाणपत्र अपलोड करने की सुविधा सॉफ्टवेयर में नहीं होने की जानकारी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के संज्ञान में लाई गई थी। एक सप्ताह में सॉफ्टवेयर में सुधार कर पुनः ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी।

उम्मीदवारों में भारी आक्रोश, आयु सीमा का विवाद यथावत
उल्लेखनीय है कि पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए विशेष प्रकार की तैयारियां करनी पड़ती है। इन तैयारियों में काफी धन खर्च होता है। बार-बार भर्ती प्रक्रिया के स्थगित हो जाने से उम्मीदवारों में भारी आक्रोश है। आयु सीमा का विवाद भी यथावत बना हुआ है। उम्मीदवारों का कहना है कि उनकी तरफ से कोई गलती नहीं हुई है। सरकार ने भर्ती परीक्षा नहीं ली। इसलिए सरकार को पहले से तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को आयु सीमा बढ़ाकर मौका देना चाहिए।

Check Also

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे आएंगी शिवपुरी, करेंगी मातृशक्ति सम्मेलन को संबोधित

🔊 Listen to this ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे आएंगी शिवपुरी, करेंगी मातृशक्ति सम्मेलन …