Breaking News

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र का बड़ा बयान, माफिया के लिए कही ये बात

जबलपुर। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र ने अपराधों पर नियंत्रण पाने तथा माफिया एवं मिलावटखोरों के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही के लिये जबलपुर पुलिस की सराहना की है । आज यहां जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिये आयोजित बैठक को संबोधित करते हुये डॉ मिश्र ने कहा कि माफिया के विरुद्ध सख्ती लगातार बढ़ानी होगी । उन्होंने चिटफंड कम्पनियों को लेकर मिलने वाली शिकायतों पर भी और कठोर रवैय्या अपनाने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिये हैं ।

पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित की गई इस बैठक में विधायक अशोक रोहाणी एवं विधायक सुशील तिवारी इंदु भी मौजूद थे । डॉ मिश्र ने बैठक में कहा कि आम जनता के साथ धोखाधड़ी कर उनकी गाड़ी कमाई लूटने वाली चिट फंड कम्पनियों पर न केवल आपराधिक प्रकरण कायम किये जायें बल्कि उनकी चल-अचल सम्पत्ति को नीलाम कर निवेशकों को जमा राशि वापस कराई जाये ।

गृह मंत्री ने डॉ मिश्र ने बैठक में भू-माफिया, खनन माफिया, जुआँ-सट्टा माफिया, शराब माफिया और ड्रग माफिया के विरुद्ध की गई कार्यवाही का विस्तार से ब्यौरा प्राप्त किया । उन्होंने बड़े और रसूखदार माफिया पर ज्यादा सख्ती बरतने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिये । डॉ मिश्र ने शराब के अवैध कोरोबार को कड़ाई से रोकने तथा इसमें लिप्त अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश भी बैठक में दिये । उन्होंने कहा कि अवैध शराब के प्रकरणों में न्यायालयों के समक्ष मजबूती से शासन का पक्ष रखा जाये तथा इस दिशा में आ रही कमियों या खामियों को दूर किया जाये ताकि अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जा सके ।

बैठक में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने पावर पॉइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से जबलपुर जिले में अपराधियों, भू-माफिया, खनन माफिया, शराब माफिया, ड्रग माफिया, मिलावटखोरों एवं चिट फंड कम्पनियों के विरुद्ध अभी तक की गई कार्यवाही की विस्तार से जानकारी दी । पुलिस अधीक्षक ने महिलाओं को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने “सम्मान” अभियान के तहत पुलिस द्वारा जिले भर आयोजित किये जा रहे जन- जागरूकता के कार्यक्रमों की जानकारी भी बैठक में दी ।

Check Also

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे आएंगी शिवपुरी, करेंगी मातृशक्ति सम्मेलन को संबोधित

🔊 Listen to this ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे आएंगी शिवपुरी, करेंगी मातृशक्ति सम्मेलन …