Breaking News

राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को दी ऑनलाइन नाम निर्देशन प्रस्तुत करने की जानकारी

राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को दी ऑनलाइन नाम निर्देशन प्रस्तुत करने की जानकारी
जिला स्तरीय ऑनलाइन नाम निर्देशन का प्रशिक्षण सम्पन्न

शिवपुरी, 19 मार्च 2021/ राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार OLIN के माध्यम से ऑनलाइन नाम निर्देशन प्रस्तुत करने तथा अभ्यर्थियों हेतु मार्गदर्शिका के प्रचार-प्रसार हेतु जिला स्तरीय ऑनलाइन नाम निर्देशन का प्रशिक्षण आज शुक्रवार को जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित किया गया।
प्रशिक्षण में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों सहित एसडीएम पिछोर श्रीमती काजल जावला, एसडीएम करैरा श्री अंकुर रवि गुप्ता तथा तहसील स्तरीय कम्प्यूटर ऑपरेटर उपस्थित थे। उक्त प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर्स प्रो.ए.पी.गुप्ता, प्रो.एस.एस.खण्डेलवाल एवं एनआईसी के बीईजीएम श्री प्रशांत शर्मा द्वारा दिया गया।
प्रशिक्षण में निर्वाचन की घोषणा से लेकर नाम निर्देशन-पत्रों की प्राप्ति, संवीक्षा, प्रतीक आवंटन और आदर्श आचरण संहिता के बारे में जानकारी दी गई। प्रशिक्षण में बताया गया कि इस बार नाम निर्देशन-पत्र ऑनलाइन भरने की सुविधा भी रहेगी। ऑनलाइन नाम निर्देशन प्रक्रिया के अंतर्गत दस्तावेज अपलोड करने की सुविधा दस्तावेजों के कटने फटने और गुम होने के कारण नामनिर्देशन निरस्त होने का खतरा नहीं रहता है। चेक लिस्ट मिलान करने की सुविधा रहती है। साथ ही ऑनलाइन नाम निर्देशन में व्यय लेखा ऑनलाइन प्रस्तुत करने की सुविधा, प्रतीक चिन्ह आवंटन की जानकारी एसएमएस के माध्यम से उपलब्ध होती है।
मास्टर ट्रेनर्स प्रो. गुप्ता ने बताया कि ऑनलाइन नामनिर्देशन निजी कम्प्यूटर अथवा लैपटॉप पर किया जा सकता है। वहीं आरओ कार्यालय में स्थापित सुविधा केंद्र पर एवं एमपी ऑनलाइन कियोस्क पर, लोकसेवा केंद्र पर तथा निजी साइबर कैफे पर भी कर सकते हैं।

Check Also

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे आएंगी शिवपुरी, करेंगी मातृशक्ति सम्मेलन को संबोधित

🔊 Listen to this ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे आएंगी शिवपुरी, करेंगी मातृशक्ति सम्मेलन …