Breaking News

संविदा कर्मचारियों को रेगुलर करने कदम बढ़ाए एमपी सरकार ने

   

– सीएम के आश्वासन के बाद हरकत में आई सरकार
– जीएडी ने विभागों से मांगी संविदा की जानकारी
– संविदा कर्मचारियों को नियमित पदों पर नियुक्ति का मिलना है लाभ

भोपाल। संविदा कर्मचारियों samvida employees को नौकरी पर वापस लेने और उन्हें नियमित regular पदों पर नियुक्ति का लाभ दिए जाने के सीएम कमलनाथ cm kamal nath के आश्वासन के बाद राज्य सरकार हरकत में आई है। विभागों से जानकारी जुटाई जा रही है कि कितने विभागों departments ने निर्देशों के तहत काम शुरू किया है। इस मामले में सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) ने सभी विभागों को पत्र जारी कर जानकारी देने को कहा है। इसके लिए विभागों को एक फार्मेट भी दिया गया है।

 
सामान्य प्रशासन विभाग ने पत्र में इस बात पर एतराज जताया है कि कुछ विभागों ने निर्देशों के बावजूद भी इस पर काम नहीं किया है। विभागों से कहा गया है कि वे दो दिन में पूरी जानकारी भेजें। मालूम हो हाल ही में राज्य के संविदा कर्मचारियों samvida employees ने मुख्यमंत्री kamalnath से मुलाकात कर वचन पूरा करने का आग्रह किया था। इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि किसी भी संविदा कर्मचारी को नौकरी से नहीं निकाला जाएगा। जिन्हें निकाला गया है उन्हें वापस लिए जाने का आश्वासन promise भी सीएम ने दिया था।
 
सरकार ने इन बिन्दुओं पर मांगी है जानकारी –
– संविदा नीति के अनुसार विभाग द्वारा भर्ती नियमों में कितने संशोधन या परिवर्तन किए हैं।
– संविदा पर कार्यरत कुल कितने अधिकारी, कर्मचारियों को नियमित पद का 90 प्रतिशत वेतन दिया जा रहा है। या फिर विभाग ने इसके लिए क्या कदम उठाए हैं।
– संविदा कर्मचारियों को वेतनवृद्धि का लाभ दिए जाने के लिए अभी तक क्या कार्यवाही की गई है। कितने अधिकारी-कर्मचारियों को इसका लाभ मिला हैं।

Check Also

सुपर डांसर प्रतियोगिता 2020 मैं भाग लेने की अंतिम तिथि 5जुलाई

🔊 Listen to this शिवपुरी- मध्य प्रदेश के नृत्य में अभिरुचि रखने वाले छात्र-छात्राओं के …