Breaking News

अगस्ता वेस्टलैंड केस: CM कमलनाथ के भांजे ईडी के दफ्तर से फरार

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार मध्य प्रदेश के मुख्यपमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी ईडी के अधिकारियों को चकमा देकर फरार हो गए.

 

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी (फाइल फोटो)

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार मध्य प्रदेश के मुख्यपमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी ईडी के अधिकारियों को चकमा देकर फरार हो गए. दरअसल, ईडी ने रतुल पुरी को अगस्ता वेस्टलैंड मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था. इसके बाद वो ईडी दफ्तर भी पहुंचे, जिसके बाद एक अधिकारी ने उसे कुछ देर रुकने के लिए कहा लेकिन रतुल पुरी मौका देखकर ईडी ऑफिस से       फरार हो गए.

इससे पहले अप्रैल में पुरी अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुआ था। उन्हें एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। सूत्रों की मानें तो पुरी जांच में सहयोग नहीं कर रहा था। इसी वजह से ईडी उन्हें गिरफ्तार करना चाहती थी। उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन  वह अधिकारियों को चकमा देकर वहां से भागने में सफल रहा।

ईडी अगस्ता वेस्टलैंड मामले के संबंध में पुरी के खिलाफ ताजा समन जारी करेगी। इसी बीच पुरी अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली की एक अदालत पहुंच गए हैं। अदालत उनकी याचिका पर आज ही सुनवाई करेगी।

ईडी सूत्रों के अनुसार अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में हाल ही में सरकारी गवाह बने कथित बिचौलिए और दुबई कारोबारी राजीव सक्सेना ने जो बयान दर्ज करवाए थे उनमें पुरी का नाम सामने आया था। दिल्ली की विशेष अदालत को ईडी के विशेष लोक अभियोजक डीपी सिंह और एन के मट्टा ने बताया था कि एजेंसी ‘आरजी’ नाम के एक शख्स की पहचान करना चाहती है जिनके नाम से गुप्ता की डायरियों में 50 करोड़ रुपये से अधिक की एंट्री की गई है। 

Check Also

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे आएंगी शिवपुरी, करेंगी मातृशक्ति सम्मेलन को संबोधित

🔊 Listen to this ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे आएंगी शिवपुरी, करेंगी मातृशक्ति सम्मेलन …