Breaking News

मध्यप्रदेश के नए राज्यपाल लाल जी टंडन 28 को आएंगे भोपाल

– आनंदी बेन पटेल 29 को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल का संभालेंगी पद

भोपाल। मध्यप्रदेश के नए राज्यपाल लालजी टंडन 28 जुलाई की शाम को भोपाल आएंगे। वे 29 जुलाई को मध्यप्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ  लेंगे। इसको लेकर राजभवन  में तैयारी शुरू कर दी गई है। टंडन अभी बिहार के राज्यपाल हैं। टंडन के मध्यप्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ लेने तक आनंदी बेन मध्यप्रदेश की राज्यपाल बनी रहेंगीं।

 
राज्यपाल आनंदी बेन को उत्तर प्रदेश की कमान दी गई
दरअसल हाल ही में मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के तबादले किए गए थे। इसमें आनंदी बेन पटेल और लालजी टंडन के नाम भी शामिल थे। बिहार के राज्यपाल टंडन को उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को उत्तर प्रदेश की कमान दी गई थी। जबकि, प्रख्यात वकील और जनता दल के पूर्व सांसद जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। तो वहीं, त्रिपुरा का राज्यपाल रमेश बैस को नियुक्त किया गया है।
 
 
 
29 को शपथ ग्रहण होगा
मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है। 29 जुलाई को आनंदी बेन भी उत्तर प्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ ले रही हैं। दरअसल संवैधानिक व्यवस्था के तहत एक राज्य में दो राज्यपाल नहीं रह सकते। संविधान में यह भी व्यवस्था है कि राज्यपाल का पद रिक्त भी नहीं रह सकता। इसलिए जब आनंदी बेन पटेल उत्तर प्रदेश के राज्यपाल का पद नहीं संभालेंगी तक बिहार के राज्यपाल टंडन वहां की जिम्मेदारी नहीं छोड़ सकते। इसलिए तय हुआ है कि टंडन 28 जुलाई को भोपाल आ जाएंगे। 29 को शपथ ग्रहण होगा, उसी दिन आनंदी बेन उत्तर प्रदेश पहुंचकर राज्यपाल पद संभाल लेंगीं।
 
गुजरात में आनंदी बेन पटेल 
मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल वर्तमान में अपने गृहनगर गुजरात में हैं। उनके सीधे ही गुजरात से उत्तर प्रदेश पहुंचने की संभावना है।
 

Check Also

मुक्तिधाम में अज्ञात कारणों के चलते भड़की आग, 1 हजार क्विंटल सहित अन्य सामान जलकर हुआ खाक, मौके पर प्रशासन

🔊 Listen to this Shivpuri शिवपुरी शहर के मुक्ति धाम में शनिवार की रात अंत्येष्टि …