Breaking News

” युवा पर्वतारोहियों ने की केन्द्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह से मुलाकात “

” युवा पर्वतारोहियों ने की केन्द्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह से मुलाकात “

माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली मध्य प्रदेश की पहली बेटी मेघा परमार ने अन्य पर्वतारोहियों के साथ आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. बता दें कि मेघा परमार ने माउंट एवरेस्ट के साथ ही तीन अन्य महाद्वीपों की चोटियों को फतह किया है. वह बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम की मध्य प्रदेश की ब्रांड एंबेसडर भी हैं.
मेघा के साथ शोभित नाथ शर्मा ने भी गृह मंत्री से मुलाकात की. शोभित, मध्य प्रदेश के पहले युवक हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की सबसे ऊंची चोटी पर सफलतापूर्वक चढ़ाई की है. शोभित, रामभाऊ महालगी प्रबोधिनी के छात्र हैं साथ ही सामाजिक कार्यों से भी जुड़े हुए हैं. इनके साथ ही किट्टू सौरव टाक जो देश की पहली ट्रांसजेंडर हैं जिन्होंने 6,000 मीटर की ऊंचाई के पहाड़ को फतह कर इतिहास रचा था. वो भी इस मुलाकात में शामिल थे. उन्होंने पहाड़ की ऊंचाई से संदेश दिया था- नर, नारी, किन्नर एक समान. इनके साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी भी इस बैठक में शामिल थीं.
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ इस बैठक में एबीवीपी के प्रफुल्ला कांत संयोजक की भूमिका में थे. इस बैठक में अमित शाह ने ट्रांसजेंडर और युवाओं के मुद्दों पर बातचीत की. इसके साथ ही पर्वतारोहण को भारत में कैसे आगे बढ़ाया जाए और इससे बच्चों को कैसे जोड़ा जाए इस पर भी चर्चा हुई. गृहमंत्री अमित शाह ने किट्टू सौरभ टाक से बातचीत के बाद उन्हें आगे के सभी मिशन के लिए शुभकामनाएं दीं.
अमित शाह ने कहा, ‘एक ट्रांसजेंडर द्वारा ऐसी उपलब्धि हासिल करना सराहनीय है. साथ ही मेघा परमार जो कि एक किसान की बेटी होने के बावजूद भी माउंट एवरेस्ट को फतह किया. मैं उनकी बहुत सराहना करता हूं.’ साथ ही शोभित नाथ शर्मा द्वारा जो कोकोनट रीसाइकलिंग मशीन श्री राम जन्म भूमि अयोध्या में भेंट की गई थी उस बात को जानकर उन्होंने अपनी प्रसन्नता व्यक्त की।

Check Also

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे आएंगी शिवपुरी, करेंगी मातृशक्ति सम्मेलन को संबोधित

🔊 Listen to this ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे आएंगी शिवपुरी, करेंगी मातृशक्ति सम्मेलन …