Breaking News

Madhya Pradesh में लगेगा नाइट कर्फ्यू? गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का आ गया जवाब

एमपी में फिर से कोरोना का खतरा बढ़ गया है। इसे लेकर सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। बढ़ते केस की वजह से कयास लगाए जा रहे थे कि फिर से नाइट कर्फ्यू का ऐलान हो सकता है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने साफ कर दिया है कि एमपी में अभी ऐसी स्थिति नहीं है।
हाइलाइट्स:
एमपी में कोरोना का फिर से बढ़ रहा है खतरा
सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार कर रहे हैं स्थिति की समीक्षा
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, एमपी में अभी नहीं है नाइट कर्फ्यू जैसी स्थिति
महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है
भोपाल
एमपी में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि एमपी के कुछ जिलों में फिर नाइट कर्फ्यू लग सकता है। नाइट कर्फ्यू को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान आया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि प्रदेश में ऐसी कोई स्थिति नहीं है।

एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में अभी कोविड-19 के मामलों के चलते कहीं भी नाइट कर्फ्यू लगाने जैसे स्थिति नहीं है। एहतियात के लिए महाराष्ट्र की सीमा से सटे जिलों में चेकिंग प्वाइंट लगाकर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है।

इसके साथ ही जहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहां के कलेक्टर लगातार क्राइसिस ग्रुप मैनेजमेंट की बैठक कर रहे हैं। स्थिति पर नजर रखी जा रही है। भोपाल-इंदौर में मास्कर अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अलावे सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पहले की तरह पाबंदी लगा दी गई है। बिना अनुमति के कहीं भी कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। कार्यक्रम आयोजन से पहले स्थानीय प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

भोपाल-इंदौर में बढ़ रहे केस
दरअसल, पिछले सप्ताह तक पूरे प्रदेश में कोरोना के केस 200 से कम आ रहे थे। लेकिन फिर से 3 सौ के करीब पहुंच गया है। इंदौर की स्थिति फिर से डराने वाला है। इंदौर में अब हर दिन 100 के करीब केस मिलने लगे हैं। इसके साथ ही भोपाल में भी 50 पार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। इसे लेकर अब सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रशासन कोरोना के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण पाने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है।

Check Also

बेरोजगार युवाओ के लिए 9 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन*

🔊 Listen to this *👉शिवपुरी में आत्मनिर्भर भारत के तहत युवाओ को कार्यकुशल बनाने के …