Breaking News

क्रिकेट की टीमों सावधान हो जाओ, वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया जैसी बादशाहत दोहरा सकता है भारत

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भारतीय टीम को उस स्थिति में पाया है जहां पर कभी वेस्टइंडीज की टीम हुआ करती थी और उसके बाद आस्ट्रेलिया की टीम ने भी वह बादशाह वाला रुतबा प्राप्त किया था। इयान चैपल ने दुनिया की बाकी क्रिकेट टीमों को आगाह किया है और भारत से सावधान रहने की सलाह दी गई है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो में लिखे अपने कॉलम के दौरान चैपल ने कहा, “भारत की ऑस्ट्रेलिया में सफलता, खासकर जो अभी हाल ही में मिली है, ने यह तो दिखा दिया है कि उनके खिलाड़ियों में किसी भी परिस्थितियों में जीत का जज्बा है। यह एक ऐसा दौर है जहां टीमें विदेशी परिस्थितियों में संघर्ष करती है लेकिन भारत में टैलेंट की गहराई दिखाई है और उन्होंने ओवरसीज के पैटर्न को बदलने में कामयाबी हासिल की है। कोई भी विपक्षी टीम से तब तक चैन से नहीं बैठ सकती अगर भारत उनके दरवाजे पर खड़ा है।”

इयान चैपल ने कहा- भारत को प्लेइंग 11 चुनने में भी चुनौती होगी
चैपल आगे कहते हैं कि इतने बेशुमार टैलेंट के साथ भारतीय टीम वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के डोमिनेंट पीरियड को दोहरा सकती है क्योंकि उनके पास बहुत ही ज्यादा शानदार खिलाड़ी हैं। भारतीय टीम की स्थिति ऐसी है कि वह अपनी अपनी अंतिम 11 को चुनने में भी संघर्ष कर रहे हैं क्योंकि इतने खिलाड़ी मौजूद है।

चैपल आगे कहते हैं, ‘हालांकि भारत को किसी भी तरह से अपनी समीकरण सही बैठाने होंगे और उनको लगातार सफलताएं हासिल करनी होगी। भारतीय टीम इस समय मौजूदा टीमों से कहीं अधिक बेहतर संसाधनों से लैस है। ऐसे में दुनिया की बाकी क्रिकेट टीमों को सावधान हो जाना चाहिए।’

दुनिया के लिए डरावरी तस्वीर है भारतीय टीम-
दुनिया के लिए डरावरी तस्वीर है भारतीय टीम-
चैपल आगे कहते हैं कि भारत के पास जिस तरह का टैलेंट है वह उनके देश के लिए तो गुलाबी तस्वीर दिखाता है लेकिन बाकी दुनिया के लिए डरावनी तस्वीर पेश करता है। चैपल ने कहा- ‘शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, और अक्षर पटेल जैसे युवा खिलाड़ियों का उभरना भारत को एक अलग ही लेवल पर लेकर जाता है और यह अगर आने वाले 3 साल में भी हुआ होता तो भी यह बहुत जबरदस्त होता। लेकिन यह सब चीजें तो केवल 3 महीने के अंदर ही हो गई।’

बहुत तेजी से हुआ भारतीय युवाओं का उभार-
बहुत तेजी से हुआ भारतीय युवाओं का उभार-
वे आगे कहते हैं कि आप खुद देख सकते हैं कि ऋषभ पंत अपने आप में जबरदस्त मैच विनर है और यह निश्चित तौर पर एक गुलाबी तस्वीर है। शार्दुल ठाकुर अपने दूसरे ही मैच में बहुत जबरदस्त दिखाई दिए थे।

बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद इंग्लैंड की मेजबानी की है और इंग्लैंड के हर प्रयास के बावजूद टीम इंडिया बीस साबित हुई है। भारत ने पहले टेस्ट सीरीज को 3-1 से जीता और फिर 5 मैचों की टी20 सीरीज में भी 3-2 से कामयाबी पाई। फिलहाल तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर है जिसका अंतिम मुकाबला पुणे में चल रहा है।

Check Also

गृह मंत्री डॉ.मिश्रा ने सभी से घर पर ही होली मनाने की

🔊 Listen to this गृह मंत्री डॉ.मिश्रा ने सभी से घर पर ही होली मनाने …