Breaking News

सांसद हिमाद्री सिंह की पहल पर दुर्ग -भोपाल दैनिक स्पेशन ट्रेन परिचालन के आदेश जारी

कटनी/ शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद हिमाद्री सिंह की पहल पर रेल मंत्री पीयूष गोयल के निर्देश अनुसार पश्चिम पूर्व रेल्वे ने दुर्ग-भोपाल अपडाउन स्पेशल दैनिक अमरकंटक एक्सप्रेस के परिचालन का आदेश प्रसारित किया है।
उल्लेखनीय है कि सांसद हिमाद्री सिंह ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर अपने संसदीय क्षेत्र के अनूपपुर,शहडोल,उमरिया ,कटनी होकर बिलासपुर तक स्पेशल दैनिक अपडाउन ट्रेन संचालन की मांग की थी।
सांसद ने रेलमंत्री को अवगत कराया था कि कटनी से उमरिया,शहडोल,अनूपपुर,पेन्ड्रा,बिलासपुर तक कोई भी अपडाउन दैनिक एक्सप्रेस ट्रेन नहीं है,जिसके कारण देश के विभिन्न राज्यों से कटनी तक आने वाले यात्रियों को कटनी से बिलासपुर मार्ग में यात्रा करने में परेशानी होती है।
गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण कटनी -बिलासपुर मार्ग में ट्रेन परिचालन बंद था।
” *सदन में भी उठाई आवाज*”
सांसद हिमाद्री सिंह ने संसद के मानसून सत्र के दौरान शून्य काल में कटनी -बिलासपुर मार्ग से होकर नागपुर तक एवं कोरोना काल में बंद ट्रेन में से किसी एक ट्रेन के दैनिक संचालन की मांग पुरजोर तरीके से उठाई थी। जिसके परिणामस्वरूप दुर्ग -भोपाल (अमरकंटक एक्सप्रेस)का दैनिक अपडाउन परिचालन प्रारंभ करने के आदेश जारी हुए हैं।कटनी -बिलासपुर मार्ग से होकर नागपुर तक ट्रेन परिचालन की कार्यवाही भी प्रक्रिया में है।
लंबे समय से बंद ट्रेन के पुनः परिचालन आदेश प्रसारित होने से संसदीय क्षेत्र शहडोल के अंतर्गत आने वाले रेल मार्ग के यात्रियों में खुशी की लहर है।क्षेत्रीय नागरिकों ने सांसद हिमाद्री सिंह का आभार जताया है।

Check Also

पूर्व गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा 2 को बृह्ममण समाज के जनसंवाद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

🔊 Listen to this पूर्व गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा 2 अप्रैल को बृह्ममण समाज के …